हमारे बारे में



मिला काला शेर, लोगों ने बताया यमराज, वन विभाग वाले भी देखते रह गये

सोशल साइट्स पर आजकल बहुत कुछ ऐसा ही परोसा जा रहा है कि लोगों का इंटरेस्ट पैदा हो और वो उनका लिखा हुआ हर वह कुछ पढ़ें इस बात से उनकी अपनी विश्वसनीयता खतरे में पढ़ रही है, इस बात की भी ये लोग कतई चिंता नहीं कर रहे हैं 

हाल की बात को लें तो बताया जा रहा है कि एक "काला शेर" देखा गया है, जिसे काला होने के कारण यमराज भी बताया जा रहा है जी हां, काला बब्बर शेर, इसकी फोटो वर्तमान में सोशल मीडिया पर काफी शेयर की जा रही है। 

इस शेर का फोटो आपने सोशल साइट्स पर देखा ही होगा। असल में इस शेर को देख कर सभी लोग चकित हो रहें हैं, क्योंकि इस शेर को दुनिया का एकमात्र “काला शेर” माना जा रहा है। कई लोग इस बब्बर शेर को देख कर काफी हैरत में पड़ रहें हैं, तो काफी लोग इसको देख कर खुश भी हो रहें हैं कि अरे वाह काला शेर। 

वायरल तस्वीर के कैप्शन में लिखा है कि "यह एक दुर्लभ शेर है और दुनिया में इकलौता भी।" इस तस्वीर को देखने के बाद हमने एक वन विभाग की अधिकारी रानी सक्सेना को दिखाया तो वह भी आश्चर्यचकित रह गयीं कि ओह्ह! काला शेर, आखिर यह शेर है कहां।
हम आपको यह बता दें कि "काले रंग" का कोई भी बब्बर शेर नहीं होता है। असल में यह सब फोटोशॉप का कमाल है, जो कि असल तस्वीर का रंग बदल कर बनाया गया है। जिसके बाद शेर काले रंग का दिखाई देने लगा है। नीचे दी जा रही तस्वीर में आप इस अंतर को साफ और सही से देख सकते हैं।
यह खबर यहाँ एक उदाहरण मात्र है ऐसी कोई भी खबर आप यहाँ नहीं पायेंगे, जो झूंठ हो, जो गुमराह करे, जो आपका समय खराब करे। ऐसी कोई खबर भी आप यहाँ नहीं पायेंगे, जो आपको अंधविश्वास की ओर धकेले। 
मोदी जी से लेकर ओबामा तक और बीबीसी से लेकर आज तक जैसी जगहों पर "सोनम गुप्ता बेबफा है" को फैलाया गया, लेकिन हमने लिखा, 

"सोनम तुम नहीं, समाज है घटिया और बेबफा" 

आज घटिया लोगों के लिए भी एक सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत है .. बस, यही मिलेगा यहाँ. 

और यही है हमारा परिचय.  सच, जो आवश्यक हो, आम जन के हित में ..

तो देखते रहिये www.digitalindia18.com 
ताजा सच और विश्वसनीय, एक नए अंदाज में ऐसी खबरें, जो आपके जीवन में बदलाव लायें, मस्त जीवन जीने की प्रेरणा दें और आपको रखें अपडेट    
और हाँ, आप भी ऐसे समाचार आलेख हमें भेज सकते हैं 
mail ये रहा 
digitalindia18news@gmail.com



2 comments:

abc abc