कटनी में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु मांसाहारी पदार्थों का क्रय -विक्रय प्रतिबंधित




आदेश का उल्लंधन करने पर होगी वैधानिक कार्यवाही 

कटनी। कोविड-19 (कोरोना वायरस) के संक्रमण से बचाव एवं महामारी के रोकथाम हेतु नगर निगम आयुक्त श्री आर.पी.सिंह, द्वारा म.प्र. नगरपालिक निगम अधिनियम 1956 में वर्णित प्रावधानों के तहत नगरपालिक निगम कटनी सीमाक्षेत्र में मांस, मछली, मुर्गा आदि (चिकन/मटन) के क्रय-विक्रय को तत्काल प्रतिबंधित किया है। मध्यप्रदेश शाकाहार परिषद् के संरक्षक डॉक्टर अरविंद जैन ने इसे बहुत ही अनुकरणीय कदम बताया है


निगमायुक्त श्री सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर में कोई भी व्यक्ति उपरोक्त प्रतिबंधित सामग्री का क्रय-विक्रय अथवा उपयोग न करें। आपने प्रभारी अधिकारी, हांका गेंग श्री महेन्द्र सिंह परिहार एवं समस्त स्वच्छता निरीक्षकों एवं  क्षेत्रीय वार्ड दरोगाओं को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने प्रभार क्षेत्रों के वार्डों में भ्रमण/निरीक्षण कर यह सुनिश्चित करें कि यदि मांस, मछली, मुर्गा (चिकन/मटन) आदि के क्रय- विक्रय अथवा उपयोग होना पाया जाता है तो ऐसे लोगों के विरुद्ध प्रकरण तैयार कर पुलिस में वैधानिक कार्यवाही किये जाने का प्रस्ताव स्वास्थ्य अधिकारी के माध्यम से प्रस्तुत करें। साथ ही आवारा सुअरोें के विचरण की कार्यवाही प्रतिबंधित की जाये।

आदेश का उल्लंघन होने की स्थिति में संबंधित क्रेता-विक्रेता, उपयोगकर्ता एवं निगम के संबंधित अधिकारी/कर्मचारी के विरुद्ध बिना किसी सुनवाई/पक्ष के सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी, जिसकी समस्त जबाबदारी संबंधित की स्वयं होगी।




Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc