सरकार बनाने शिवसेना ने मांगा तीन दिन का वक्त, राज्यपाल ने नहीं दिया


महाराष्ट्र की राजनीति

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सियासी खींचतान अब भी खत्म नहीं हुई है. कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए शिवसेना और एनसीपी को समर्थन दे दिया है. इसी के साथ शिवसेना ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया है, लेकिन सरकार बनाने शिवसेना ने राज्यपाल से तीन दिन का वक्त माँगा है. राज्यपाल ने और समय देने में असमर्थता जाहिर की है. 


आज सोमवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता नवाब मलिक ने एक प्रेसवार्ता कर कहा कि एनसीपी सरकार बनाने में शिवसेना का समर्थन करने को तैयार है. कांग्रेस की शाम चार बजे दूसरी बैठक हुई जो करीब पौने तीन घंटे तक चली.  
इससे पहले आज शिवसेना नेता संजय राउत सरकार बनाने को लेकर चर्चा के लिए उद्धव ठाकरे के घर पहुंचे थे. इससे पहले रविवार को भाजपा ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करके सरकार बनाने से मना कर दिया था. इसके बाद राज्यपाल ने दूसरा बड़ा दल होने के नाते शिवसेना को सरकार बनाने का न्योता दिया था. आज दिन भर के घटनाक्रम के बाद शिवसेना नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की.  

राजभवन की तरफ से जारी बयान ये रहा 
शिवसेना के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की और सरकार बनाने की इच्छा जाहिर की, हालांकि वह समर्थन का पत्र नहीं सौंप सके. शिवसेना ने समर्थन का पत्र सौंपने के लिए तीन दिन का वक्त मांगा, हालांकि राज्यपाल ने और समय देने में असमर्थता जाहिर की. 



Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc