अयोध्या मामले पर SC में सुनवाई ख़त्म, अब 'आगे क्या' को लेकर देश भर में माहौल गर्म, लोग चाहते हैं जल्द निर्णय


Image result for अयोध्या मामले पर SC में सुनवाई ख़त्म, अब आगे क्या को लेकर देश भर में माहौल गर्म, लोग चाहते हैं जल्द निर्णय

लखनऊ / अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई ख़त्म हो चुकी है. अब आगे क्या को लेकर देश भर में माहौल गर्म हैं, लेकिन अयोध्या में शान्ति है. हालांकि सुनवाई पूरी होते ही अयोध्या को छावनी में बदल दिया गया है. कारसेवकों की भीड़ को रोकने के लिए बनाई गई सभी सुरक्षा चौकियां बहाल कर दी गई हैं. रामकोट क्षेत्र में बिना पास वाले वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है. सभी बैरियरों की मरम्मत कराकर पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है. 


रामजन्मभूमि के अधिग्रहित परिसर को अलग-अलग जोन में बांट दिया गया है. मेक शिफ्ट स्ट्रक्चर में विराजमान रामलला को आइसोलेशन जोन में रखा गया है. आइसोलेशन जोन की सुरक्षा में केन्द्रीय सुरक्षा बल तैनात हैं. 70 एकड़ के अधिग्रहीत परिसर के रेड जोन में थ्री टीयर बैरिकेडिंग का सुरक्षा घेरा बनाया गया है. अधिग्रहीत परिसर के बाहर सम्पूर्ण पंचकोसी परिक्रमा मार्ग येलो जोन घोषित किया गया है. येलो जोन में सिविल पुलिस की तैनाती हैं.

शासन से 10 एएसपी, 25 डिप्टी एसपी, 25 इंस्पेक्टर , 125 दरोगा के अलावा 700 सिपाही, 45 महिला दरोगा, 100 महिला सिपाही की भी शासन से मांग की गई है. 6 कंपनी पीएसी, 2 कंपनी आरएएफ, एक कंपनी बाढ़ राहत पीएसी भी मंगाई गई है.  




Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc