मैं सुपर पॉवर नहीं, दिसंबर तक नया अध्यक्ष मिल जाएगा: अमित शाह



नई दिल्ली, 14 अक्टूबर 2019, केंद्रीय गृह मंत्री बनने के बाद अमित शाह की जगह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अगले अध्यक्ष पर लगातार अटकलें लगाई जा रही हैं. आजतक के साथ खास बातचीत में अमित शाह ने साफ किया कि दिसंबर तक पार्टी को अगला अध्यक्ष मिल जाएगा.

टीवी टुडे नेटवर्क के न्यूज डायरेक्टर राहुल कंवल ने इंटरव्यू के दौरान जब सवाल पूछा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में किसकी चलती है. इस पर अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को कोई भी पर्दे के पीछे रहकर नहीं चलाता, पार्टी का अपना संविधान है और उसी के अनुसार हमारी पार्टी चलती है. पार्टी को लेकर किसी भी तरह की अफवाह फैलाना गलत बात है. उन्होंने कहा, 'मैं सुपर पॉवर नहीं, दिसंबर तक नया अध्यक्ष मिल जाएगा.'


उन्होंने आगे कहा, 'जो लोग यह सोचते हैं कि पार्टी मैं चलाता हूं तो उन्हें कुछ भी नहीं पता. हम कांग्रेस पार्टी की तरह नहीं हैं. नया अध्यक्ष ही पार्टी चलाएगा.

मेरे लिए दोनों काम बराबरबतौर गृह मंत्री और पार्टी अध्यक्ष दोनों में से काम की तुलना किए जाने पर शाह ने कहा, 'गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष ये दोनों काम मेरे लिए बराबर है. यहां भी मैं देश के लिए काम कर रहा हूं और बीजेपी अध्यक्ष के रूप में भी देश के लिए ही काम कर रहा हूं क्योंकि बीजेपी के काम और देश के विकास में कोई अंतर नहीं है.'

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर अमित शाह ने कहा कि इन दोनों ही राज्यों में बीजेपी बेहद मजबूत स्थिति में है और हम दो तिहाई की बहुमत के साथ फिर से सरकार बनाएंगे.

कौन होगा अगला मुख्यमंत्री?
शिवसेना के दावे के बीच महाराष्ट्र चुनाव में बीजेपी की जीत पर अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, के सवाल पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राज्य में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में ही महाराष्ट्र का चुनाव लड़ा जा रहा है और चुनाव के बाद भी वही मुख्यमंत्री बनेंगे.

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा की जनता हमारे साथ है. देवेंद्र फडणवीस और मनोहर लाल खट्टर की सरकार ने अपने-अपने राज्यों में अच्छा काम किया है. फडणवीस ही महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे. शिवसेना की ओर से अगला मुख्यमंत्री का दावा किए जाने पर शाह ने जोर देकर कहा कि फडणवीस ही अगले मुख्यमंत्री होंगे.
साभार- आज तक



Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc