कामयाबी के पीछे मत भागो, काबिल बनो-कामयाबी पीछे-पीछे आएगी, मंत्री श्री पटवारी ने किया विद्यार्थियों से संवाद



उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने आज बी.एस.एस. कॉलेज में 'उन्मुक्त नवदृष्टि' विद्यार्थी दीक्षारंभ कार्यक्रम में नव-प्रवेशित विद्यार्थियों से सीधा संवाद किया और उनकी जिज्ञासाओं का समाधान किया। श्री पटवारी ने कहा कि चुनौतियों से भरे जीवन में कामयाबी के पीछे मत भागो, काबिल बनो, कामयाबी आपके पीछे आएगी। उन्होंने 17 कॉलेजों से आए स्नातक प्रथम वर्ष तथा स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के प्रश्नों का समाधान किया।
बिन्दु सुनील    

भोपाल / उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि कॉलेज का पहला दिन उत्सव के समान होता है। नया वातावरण, नए दोस्त और नए परिवेश में आते ही युवा वर्तमान व्यवस्था में परिवर्तन चाहता है। उन्होंने कहा कि युवा अपनी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करें। विपरीत परिस्थिति में युवा निराश न हों, अपनी मेहनत पर भरोसा करें और प्रयास जारी रखें।

उत्कृष्टता संस्थान भोपाल के पीयूष शुक्ला के प्रश्न 'प्रदेश के विद्यार्थी उच्च शिक्षा के लिए मध्यप्रदेश के ही संस्थानों को अपनायें, ऐसी व्यवस्था कब होगी' के जवाब में श्री पटवारी ने कहा कि बेहतरी के प्रयास लगातार जारी हैं। राज्य के शिक्षा संस्थानों को संसाधनों और गुणवत्ता की दृष्टि से उत्कृष्ट बनाने के लिए राज्य सरकार ठोस कदम उठा रही है। शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों का कौशल विकास हो और उन्हें रोजगार मिले, इसकी कार्य-योजना लागू की जा रही है।



Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc