ना खुदा ही मिला ना विसाले सनम, दूसरों का भविष्य बताने वाले नहीं जान सके अगले ही पल उनके साथ क्या होने वाला है? गणित टीचर ने भी खोल दी अपनी पोल



करोड़ों देने वाला 'कौन बनेगा करोड़पति' कभी कभी ऐसा भी कर देता है. ना खुदा ही मिला ना विसाले सनम, ना इधर के रहे ना उधर के रहे, धुल और गई. आज 'कौन बनेगा करोड़पति 11' में ऐसा ही नजारा नजर आया. एक ज्योतिषी ने अपनी ही ज्योतिष विद्या की पोल खोल दी. दूसरों का भविष्य बताने वाले ज्योतिषी नहीं जान सके कि अगले ही पल उनके साथ क्या होने वाला है? इन्हीं के साथ गणित टीचर ने भी अपनी पोल खोल कर रख दी. गणित की टीचर एक सामान्य घटाने वाले गणित के सवाल पर ऑडियंस से आन्सर पूछती नजर आई. 



बलभद्र मिश्रा   

ह घटनाएं लोगों की आंखें खोलने के लिए काफी हैं. असल में 21वीं सदी में आने के बाद भी बहुतेरे लोग ज्योतिषियों के पास अपनी किस्मत जानने पहुंच जाते हैं, लेकिन जब केबीसी के 11वें सीजन में एक ज्योतिषी को अपनी किस्मत का फैसला करना हुआ तो उन्होंने ऐसा प्रदर्शन किया जिससे ज्योतिष से लोगों का विश्वास उठ सकता है.


असल में केबीसी में बुधवार को अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर पहुंचे पंडित हरिओम शर्मा गुरुवार को पहले ही सवाल पर क्विज शो से बाहर हो गए, जबकि उनके पास अभी भी तीन लाइफलाइन बची थी. उनका इस्तेमाल करने के बजाए उन्होंने एक गलत जवाब देकर खुद को खेल से बाहर कर लिया. इस प्रकार श्री शर्मा अपना ही भविष्य नहीं जान सके, कि आगे कुछ ही पल में क्या होने जा रहा है. 

इसी प्रकार महाराष्ट्र के कल्याण की रहने वालीं अश्विनी भोसले फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट जीतकर हॉट सीट पर बैठी तो सात करोड़ जीतने का दावा कर रही थीं. गणित की टीचर एक सामान्य घटाने वाले सवाल पर ऑडियंस से आन्सर पूछती नजर आई. इन्होने भी अपनी पोल खोल दी. सवाल उठ रहे हैं ये स्कूल में छात्रों को क्या पढ़ाती होंगी?





Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc