जनता को कीड़ा-मकोड़ा समझते हैं कलेक्टर, हटाए जाने के लिए जिले के सभी बीजेपी, सपा-कांग्रेस विधायक एकजुट, बीजेपी जिलाध्यक्ष कलेक्टर के साथ




छतरपुर कलेक्टर मोहित बुंदस के खिलाफ उन्हें हटाए जाने के लिए जिले के सभी सपा-कांग्रेस विधायकों ने मोर्चा खोल रखा है. सोमवार को जब कलेक्टर ने चंदला से भाजपा विधायक राजेश प्रजापति को मिलने में इन्तजार कराया तो वह भी नाराज हो गए. उन्होंने बाहर मीडिया से कहा कलेक्टर जनता को कीड़ा-मकोड़ा समझते हैं. ऐसे अधिकारी को भेज कर कांग्रेस सरकार ने छतरपुर की जनता के साथ अन्याय किया है. दुसरी ओर भाजपा जिलाध्यक्ष मलखान सिंह का कहना है कि कलेक्टर द्वारा अभी तक ऐसा कोई भी कार्य पद पर रहते हुये नहीं किया गया है, जो जनविरोधी हो, फिर भी सत्ता का डर दिखाकर जिले से हटाये जाने का प्रयास किया जा रहा है. 

चंदला से भाजपा विधायक राजेश प्रजापति
चंदला से भाजपा विधायक राजेश प्रजापति सोमवार को कलेक्टर से मुलाकात के लिए पहुंचे, तो उन्हें एक घंटे तक कक्ष से बाहर इंतजार कराया गया. प्रजापति जन समस्याओं को लेकर बुंदस से मिलने कलेक्टोरेट पहुंचे थे. श्री प्रजापति ने आरोप लगाया कि मैं विपक्ष से विधायक हूं, इसलिए मुझे प्रताड़ित किया जा रहा है, हालांकि इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक कुंवर विक्रम सिंह नातीराजा, आलोक चतुर्वेदी, प्रद्युमन सिंह लोधी, नीरज दीक्षित और सपा विधायक राजेश शुक्ला भी कलेक्टर के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं. उन्होंने बुंदस को हटाने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र भी लिखा है. 

बुंदस को हटाए जाने के लिए जिले के पांचों विधायकों ने पहले से ही मोर्चा खोल रखा है. विधायकों ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि विधायक जब विधानसभा क्षेत्र की दिक्कतों के बारे में कलेक्टर को बताते हैं तो उनका समाधान नहीं किया जाता. मुलाकात के लिए भी समय नहीं दिया जाता. जिले के पांचों विधायकों ने पत्र लिखने की पुष्टि की है. 

जिले के पांचों विधायक मुख्यमंत्री से मुलाकात कर कलेक्टर के ट्रांसफर की मांग करेंगे
कांग्रेस विधायक नातीराजा का कहना है कि मुख्यमंत्री को इस बारे में पत्र लिखा गया है. कांग्रेस के ही महाराजपुर से विधायक नीरज दीक्षित का कहना है कि वे जिले के विधायकों के साथ हैं, जैसा वे चाहते हैं, मैं भी वही चाहता हूं. छतरपुर से कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी का कहना है कि पत्र लिखे काफी समय हो गया है. सपा विधायक राजेश शुक्ला का कहना है कि पत्र पर जिले के पांचों विधायकों ने हस्ताक्षर कर मुख्यमंत्री को भेजा था, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. वे कांग्रेस के विधायकों के साथ मुख्यमंत्री से मुलाकात कर कलेक्टर के ट्रांसफर की मांग करेंगे.

कलेक्टर बुंदस ने एक घंटे कराया इंतजार तो भाजपा विधायक भी कांग्रेस के साथ
कलेक्टर बुंदस ने जब चंदला से भाजपा विधायक राजेश प्रजापति को एक घंटे इंतजार कराया तो वह भी कांग्रेस के साथ हो गए. भाजपा विधायक सोमवार की शाम कलेक्टर मोहित बुंदस से मिलने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे थे. उन्हें कलेक्टर से मिलने के लिए कक्ष से बाहर करीब एक घंटे तक इंतजार करना पड़ा, जिससे वे भड़क गए. उन्होंने आरोप लगाया कि कलेक्टर जनता से नहीं मिल रहा है. कलेक्टर जनता को कीड़ा-मकोड़ा समझ रहे हैं. 

इधर कलेक्टर बुंदस का कहना है कि 
चंदला विधायक बगैर किसी सूचना के अचानक आए थे. इस दौरान कुछ छात्र-छात्राएं और राजनगर विधायक भी मिलने आए थे. इस कारण कुछ समय लगा. 

अवैध उत्खखन और विधायकों का व्यक्तिगत स्वार्थ है कारण -भाजपा जिलाध्यक्ष 
भाजपा छतरपुर अध्यक्ष मलखान सिंह
दूसरी ओर भाजपा छतरपुर के अध्यक्ष मलखान सिंह जिला कलेक्टर का बचाव कर रहे हैं. हाल में भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा है कि कलेक्टर मोहित बुंदस द्वारा अभी तक ऐसा कोई भी कार्य पद पर रहते हुये नहीं किया गया है, जो जनविरोधी हो फिर भी सत्ता का डर दिखाकर हटाये जाने का सत्ताधारी विधायकों का बयान एवं कृत्य निंदनीय है. उन्होंने यह कहा कि कलेक्टर को हटाये जाने का कोई भी ठोस कारण विधायकों द्वारा जनता के समक्ष नहीं रखा गया है. जो स्पष्ट रुप से यह दर्शाता है कि एक प्रशासनिक अधिकारी को सार्वजनिक रुप से बेइज्जत करने के पीछे कोई जन हितैषी कारण नहीं, बल्कि विधायकों का व्यक्तिगत स्वार्थ ज्यादा नजर आता है. 

भाजपा करेगी आन्दोलन, भाजपा विधायक सपा-काग्रेंस विधायकों के साथ
मिली जानकारी के अनुसार अवैध उत्खखन को कलेक्टर की सहमति न होना भी इस तरह सभी सत्ताधारी विधायकों की नाराजगी का प्रमुख कारण हो सकता है. भाजपा जिलाध्यक्ष ने स्पष्ट तौर पर यह कहा है कि इस तरीके से अगर किसी भी प्रशासनिक अधिकारी के साथ अन्याय होता है, तो भाजपा इसका पुरजोर विरोध करेगी. अगर कलेक्टर को हटाया जाता है तो भाजपा बड़ा आन्दोलन चलायेगी, लेकिन देखना यह होगा कि अब इस आन्दोलन में कितना दम होगा जब बीजेपी विधायक खुद भी जिले के सपा-काग्रेंस विधायकों के साथ हो गए हैं.  

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc