बड़ी प्रतिमा नहीं संभाल सकी छोटी नाव, भोपाल के खटलापुरा घाट पर नाव पलटने से 11 युवकों की मौत




मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में अनंत चतुदर्शी के अवसर पर बड़ा हादसा हो गया है. विसर्जन के दौरान गणपति की बड़ी प्रतिमा होने से छोटी नाव संभल नहीं सकी और पलट गई. हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है. 



मौके पर उपस्थित लोगों के अनुसार मूर्ति विसर्जित करने के लिए झील में उतारी गई नाव काफी छोटी थी, जबकि मूर्ति काफी बड़ी थी. बड़ी प्रतिमा होने से 2 नाव को आपस में जोड़ा गया था. मूर्ति विसर्जन के लिए पानी में उतारने के दौरान नाव एक तरफ झुक गई और पलट गई. इस दौरान नाव में सवार सभी श्रद्धालु मूर्ति के नीचे आ गए. 

जानकारी के अनुसार नाव में कुल 18 लोग मौजूद थे. हादसे का शिकार हुए 6 लोगों को रेस्क्यू टीम की मदद से बचा लिया गया है. हादसे में 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है. सभी डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए हमीदिया हॉस्पिटल में रखी गई हैं. खबर लिखे जाने तक शेष 1 लापता है. हादसा भोपाल की मशहूर छोटी झील के खटलापुरा घाट पर हुआ. नाव में पिपलानी के लोग थे. घटना रात करीब साढ़े 4 बजे की बताई जा रही है. 

घटना को लेकर प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं. बताया जा रहा है प्रशासन के लोग साढ़े 3 बजे ही काम निपट गया, मान कर चले गए थे. घटना के वक्त मौके पर प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं थी. घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.   

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc