कुआँ से जहरीली गैस का रिसाव, एक मृत तीन हुए बेहोश, सिहोरा थाना के सुहजनी (लमकना) की घटना






सिहोरा से प्राची मिश्रा / 

आज सुबह कुएं के बोर में सबमर्सिबल डालते समय अचानक जहरीली गैस के रिसाव होने बोर में पंप डाल रहे लोग बेहोश हो गए. माजरा देख बाहर खड़े किसान ने पास के खेतों में काम कर रहे किसानों को आवाज देकर बुलाया और सभी को रस्सी के सहारे बाहर निकाला गया. इसके तत्काल बाद सभी को निजी वाहन से सिहोरा सिविल अस्पताल लाया गया, जहां पर डॉक्टर ने एक किसान को मृत घोषित कर दिया है, जबकि एक कि हालत गंभीर बनी हुई है.



सिहोरा थाना के ग्राम सुहजनी (लमकना) में आज सुबह करीब आठ बजे उमेश पटैल अपने साथी अन्नू आदिवासी के साथ कन्नू पटैल के खेत में बने कुँए के अंदर बोर में सबमर्सिबल पम्प डाल रहे थे, तभी अचानक दोनों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी. घबराकर अन्नू ने आवाज देकर खेत में काम कर रहे लोगों को बुलाया और लोगों ने रस्सी की मदद से कुएँ में फंसे अन्नू को बाहर निकाला, जबकि उमेश के बेहोश होने से उसे बाहर निकालने में समय लग गया. काफी मशक्कत के बाद उसे रस्सी में बांधकर बाहर निकाला गया. और निजी वाहन से सिविल अस्पताल सिहोरा लाया गया, जहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया. सुनील पटैल पुत्र घनश्याम पटैल सुहजनी हथलेवा निवासी हैं. 
इसी के साथ 5 लोग बेहोश हो गए, जिनमे एक की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि किसानों के बताए अनुसार किसी गैस के रिसाव से दम घुटने के कारण मौत हुई हो सकती है. मामले की जांच के बाद सत्यता सामने आएगी. 





Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc