बिजली कनेक्शन तत्काल जोड़े बिजली विभाग, रोजगार उपलब्ध कराना सरकार की पहली प्राथमिकता : मंत्री श्री शर्मा


जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने आज बिजली विभाग के कर्मचारियों को निर्देशित किया कि विच्छेदित बिजली कनेक्शनों को तत्काल प्रभाव से जोड़ना सुनिश्चित करें जिससे कि जनता को परेशानी का सामना न करना पड़े। 

भोपाल / जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा सूरज नगर (वार्ड क्रमांक 26) में "आपकी सरकार-आपके द्वार"  के अंतर्गत लोक कल्याण एवं जन समस्या निवारण शिविर को संबोधित करते हुए बिजली विभाग के कर्मचारियों को निर्देशित किया कि विच्छेदित बिजली कनेक्शनों को तत्काल प्रभाव से जोड़ना सुनिश्चित करें जिससे कि जनता को परेशानी का सामना न करना पड़े। । उन्होंने कहा कि जनता को रोजगार उपलब्ध कराना कमलनाथ सरकार की पहली प्राथमिकता है। शिविर में 49 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से सात शिकायतों का मौके पर निराकरण किया गया। शेष 42 शिकायतें निराकृत किये जाने हेतु समय सीमा तय की गई। 

मंत्री श्री शर्मा ने कमलनाथ सरकार द्वारा आम जनता को बगैर किसी भेदभाव के 100 यूनिट तक की बिजली मात्र 100 रुपये में दिये जाने के निर्णय और आदेश से अवगत कराया। उन्होंने जनता से अपेक्षा की कि बिजली का उपयोग समझदारी से करें ताकि योजना का पूरा-पूरा लाभ उन्हें मिल सके। श्री शर्मा ने बिजली विभाग के अधिकारियों को विच्छेदित किये गये बिजली कनेक्शनों को तत्काल जोड़ने के निर्देश दिये। उन्होंने सूरज नगर क्षेत्र के निवासियों को अवगत कराया कि शीघ्र ही क्षेत्र में साइंस सिटी और इंटरनेशनल स्टेडियम के निर्माण संबंधी कार्यों की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया जायेगा। इनके निर्माण के दौरान और बाद में भी कमलनाथ सरकार के द्वारा लिये गये निर्णय अनुसार स्थानीय लोगों को  रोजगार उपलब्ध कराने में प्राथमिकता दी जायेगी। शिविर में खाद्य, शिक्षा, महिला बाल विकास, स्वास्थ्य, राजस्व एवं पुलिस के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग की संबंधित योजनाओं से जनता को अवगत कराया। 

विधायक निधि से वार्ड क्रमांक 26 को विकासशील बनाया जायेगा
मंत्री श्री शर्मा ने वार्ड क्रमांक 26 में अधोसंरचनात्मक विकास के साथ ही जनता की समस्याओं के निराकण के लिये विधायक निधी की अधिकतम राशि क्षेत्र में व्यय करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि आपके वार्ड में विकास के लिये आपका विधायक पी.सी. शर्मा आपके साथ हर समय मदद के लिये तैयार है। क्षेत्र की जनता की अपेक्षाओं को विधायक निधि की राशि व्यय कर पूरा किया जायेगा। 

ऋण पुस्तिकायें, लाड़ली लक्ष्मी के प्रमाण पत्र और पात्रता पर्चियां वितरित
जनसंपर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने शिविर में बरखेड़ी खुर्द एवं बरखेड़ी कला के किसानों को ऋणपुस्तिकायें वितरित की। उन्होंने लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण पत्र और खाद्य विभाग के अंतर्गत परिवारों को खाद्यान की पात्रता-पर्चियां भी वितरित की। 

49 शिकायतें प्राप्त, 7 निराकृत, 42 के निराकरण की समयसीमा तय
सूरज नगर में आयोजित "आपकी सरकार आपके द्वार" योजना अंतर्गत लोककल्याण जनसमस्या निवारण शिविर में आज 49 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनमें से सात शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया। शेष 42 शिकायतों के निराकरण के लिये समयसीमा तय की गई। मंत्री श्री शर्मा ने शिकायतों के शीघ्रतापूर्वक निराकरण के निर्देश दिये। शिविर में नगर निगम से संबंधित सर्वाधिक 14 शिकायतें प्राप्त हुई। शिक्षा विभाग से एक ही शिकायत प्राप्त हुई। राजस्व विभाग से संबंधित प्राप्त 7 शिकायतों का मौके पर निराकण कर दिया गया। 

प्रत्येक स्टॉल पर मंत्री श्री शर्मा ने उपस्थित अधिकारियों से जानकारी ली
मंत्री श्री शर्मा ने शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टॉलों पर जाकर जानकारी प्राप्त की। उन्होंने अधिकारियों से पूछताछ की कि वे किस प्रकार से जनता की शिकायतों की या अन्य आवेदनों का निराकण कर रहे हैं। उन्होंने निर्देशित किया कि प्राप्त होने वाले आवेदनों की समुचित पूर्तियां कराया जाना सुनिश्चित करें। अधिकारी स्वयं इसकी पहल करें। ताकि जनता की समस्या का निराकरण और मांगों को पूरा किया जा सकें। मंत्री श्री शर्मा ने जनता को आश्वस्त किया कि उनकी सभी मांगे हर हाल में पूरी की जायेंगी।

डॉक्टर नियमित रूप से डिस्पेंसरी में बैठे, सिविल डिस्पेंसरी सूरज नगर का अवलोकन किया
जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के पश्चात सूरज नगर में मौजूद सिविल डिस्पेंसरी का अवलोकन किया। उन्होंने डिस्पेंसरी में मौजूद दवाईयों और इंजेक्शन के स्टॉक संबंधी जानकारियों की पड़ताल की। श्री शर्मा ने डिस्पेंसरी की चिकित्सा अधिकारी को तत्परतापूर्वक अपने कर्तव्य निर्वहन के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अस्पताल की व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने के लिये वे स्वयं परिवार एवं लोकस्वास्थ्य कल्याण मंत्री श्री सिलावट से चर्चा करेंगे। 

शिविर में पार्षद योगेन्द्र सिंह चौहान, मोनू सक्सेना, श्रीमती संतोष कसाना, नगर निगम के पूर्व सभापति कैलाश मिश्रा, अभिषेक शर्मा, एसडीएम टीटी नगर, नगर निगम अपर आयुक्त  एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी और नागरिक गण मौजूद थे।

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc