भारत में 'डेटा शाइनिंग' रिलायंस देगा 4K TV और 4K सेट टॉप बॉक्स मुफ्त

Image result for रिलायंस

''रिलायंस इंडस्ट्रीज 5 सितंबर को जियो फाइबर सेवाएं (Jio GigaFiber Plan) लॉन्च कर रहा है. चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का कहना है इसे सरल तथा आसानी से समझ आने वाले टैरिफ प्लान के साथ लॉन्च किया जाएगा. जियो गीगाफाइबर के प्रीमियम ग्राहक घर बैठे किसी भी फिल्म को उसकी रिलीज़ के दिन ही देख सकेंगे. इस योजना को जियो ने 'फर्स्ट डे, फर्स्ट शो' का नाम दिया है. जियो फाइबर की दर 700 रुपये से 10,000 रुपये प्रतिमाह तक होंगी.''

चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने घोषणा की है कि 5 सितंबर को ही कंपनी की ओर से देशभर में जियो फाइबर सेवाएं (Jio GigaFiber Plan) लॉन्च कर दी जाएंगी. उन्होंने बताया, "जियो फाइबर का लक्ष्य 24 लाख छोटे तथा मझोले व्यापारों को मज़बूती देना है. मुकेश अंबानी ने समूह की 42वीं वार्षिक आम सभा (AGM) में बताया, "जियो फॉरएवर प्लान चुनने वाले वाले ग्राहकों को 4K TV और 4K सेट टॉप बॉक्स मुफ्त दिया जाएगा, जिस पर दुनिया की जानी-मानी कंपनियों के गेम भी उपलब्ध होंगे." 

उन्होंने बताया, इसके अलावा जियो फाइबर के साथ प्रीमियम OTT एप्लीकेशन भी प्रदान की जाएंगी. उन्होंने घोषणा की कि जियो फाइबर के कनेक्शन के साथ लैंडलाइन कनेक्शन भी दिया जाएगा, जिसके ज़रिये देशभर में किसी भी नेटवर्क पर वॉयस कॉल आजीवन मुफ्त रहेंगी. इसके अलावा, वर्ष 2020 के मध्य तक जियो गीगाफाइबर के प्रीमियम ग्राहक घर बैठे किसी भी फिल्म को उसकी रिलीज़ के दिन ही देख सकेंगे. इस योजना को जियो ने 'फर्स्ट डे, फर्स्ट शो' का नाम दिया है.

रिलायंस चेयरमैन के मुताबिक, सेट-टॉप बॉक्स हेडसेट के ज़रिये मिक्स्ड रियलिटी (MR) को सपोर्ट करेगा और इसके ज़रिये आप खुद का 3डी होलोग्राम बना सकेंगे. मुकेश अंबानी ने कहा, "इस साल 5 सितंबर को जियो की तीसरी वर्षगांठ है... जियो के आने से पहले हिन्दुस्तान में 'डेटा डार्क' था, और अब भारत में 'डेटा शाइनिंग' है." उन्होंने ने जानकारी दी कि जियो ने 500 रुपये प्रतिमाह की कीमत पर अमेरिका और कनाडा में कॉल करने की सुविधा देने के लिए कॉलिंग प्लान लॉन्च किया है. उन्होंने यह भी बताया कि जियो ने 34 करोड़ ग्राहकों का आकंड़ा पार कर लिया है, तथा एक करोड़ ग्राहक हर महीने जियो से जुड़ रहे हैं.

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc