अब गिरी तब गिरी के साथ चलती रही और आज गिर ही गई कुमारस्वामी सरकार

Image result for कुमारस्वामी

आखिरकार कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार गिर गई. विश्वासमत के दौरान आज मंगलवार की शाम को वोटिंग में कुमारस्वामी सरकार के पक्ष में सिर्फ 99 वोट ही पड़े, जबकि विपक्ष में 105 वोट पड़े.

कुमारस्वामी की सरकार 23 मई 2018 को बनी थी, लेकिन यह आज 23 जुलाई 2019 को गिर गई. कर्नाटक विधानसभा में सदस्यों की कुल संख्या 224 है. इनमें से सिर्फ 204 विधानसभा सदस्यों ने वोट किया. उनमें से 99 ने विश्वासमत के पक्ष में वोट किया, जबकि 105 ने विपक्ष में वोट किया. 19 सदस्य वोटिंग के दौरान गैर-हाजिर रहे.

इससे पहले, विश्वासमत पर चर्चा के दौरान एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि कहा कि उनके बारे में नकारात्मक रिपोर्ट्स से वे काफी आहत हुए, उन्हें सरकार का कोई लालच नहीं था. मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने एक ऐसी सरकार चलाई जिस पर लगातार गिरने का बादल मंडरा रहा था.

सदन में बहुमत साबित करने के दौरान बहस में बोलते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि उन्होंने सरकार बचाने के लिए काफी जद्दोजहद की, क्योंकि सदन के नए नेताओँ ने उनसे इसकी अपील की थी. 

कर्नाटक विधानसभा में बहुमत को लेकर चल रही बहस के दौरान मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने खुद को राज्य का एक्सीडेंटल सीएम बताया. काफी मुश्किल घड़ी में सरकार बचाने की अपनी कड़ी मेहनत को बताते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि उस वक्त हमने सरकार चलाई जब यह लगातार कयासबाजी हो रही थी कि सरकार गिर रही है.

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc