नीतीश कुमार / साथ रहेंगे, लेकिन हिसाब भी बराबर करते रहेंगे


''नीतीश कुमार ने बिहार में अपने मंत्रिमंडल विस्तार में अपने 8 विधायकों को मंत्री बनाया और इस मंत्रिमंडल विस्तार में बीजेपी को शामिल नहीं किया. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल में उचित भागीदारी न मिलने के कारण ऐसा कदम उठाया. इस प्रकार उन्होंने जता दिया है साथ रहेंगे, लेकिन हिसाब भी बराबर करते रहेंगे. अब एकजुटता का राग अलापा जा रहा है, लेकिन ये कैसी एकजुटता है?'' 

बिहार में एनडीए के नेता नीतीश कुमार हैं और बने रहेंगे, एनडीए में फूट की अटकलों के बाद एनडीए घटक दलों के नेता लगातार ऐसे बयान दे रहे हैं, बता रहे हैं कि गठबंधन में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है. लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष और मौजूदा मोदी सरकार में केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी बिहार में एनडीए में फूट की अटकलों को खारिज किया है. उन्होंने कहा है कि प्रदेश में गठबंधन एकजुट है. मंत्री बनने के बाद पटना पहुंचे रामविलास पासवान ने मीडिया से यह बात कही. 

मीडिया से बातचीत करते हुए रामविलास पासवान ने कहा, ''एनडीए में कोई फूट नहीं है. गठबंधन के सभी दल एकजुट हैं. बिहार में नीतीश कुमार एनडीएके नेता हैं और बने रहेंगे.'' उन्होंने कहा एकजुटता दिखाने मैं नीतीश कुमार और सुशील मोदी से मिलकर गुजारिश करुंगा कि तीनों दलों की एक संयुक्त रैली बुलाई जाए. इस रैली के जरिए एनडीए के कार्यकर्ताओं और जनता को जीत के लिए धन्यवाद दिया जाए. 

ये कौन सी एकजुटता है
आखिर ये कौन सी एकजुटता है कि नीतीश कुमार ने अपने सांसदों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने से मना कर दिया, और इसी के साथ नीतीश कुमार ने बिहार में अपने मंत्रिमंडल विस्तार में अपने 8 विधायकों को मंत्री बनाया और इस मंत्रिमंडल विस्तार में बीजेपी को शामिल नहीं किया. हालांकि उन्होंने कहा कि उनका मोदी सरकार को समर्थन देना जारी रहेगा. 

सवाल इसलिए उठ रहे 
नीतीश कुमार ने बिहार में अपने मंत्रिमंडल विस्तार में अपने 8 विधायकों को मंत्री बनाया और इस मंत्रिमंडल विस्तार में बीजेपी को शामिल नहीं किया. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल में उचित भागीदारी न मिलने के कारण ऐसा कदम उठाया. इस प्रकार उन्होंने जता दिया है साथ रहेंगे, लेकिन हिसाब भी बराबर करते रहेंगे. 

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc