दिल्ली में गैंगवार दिन दहाड़े सब इन्स्पेक्टर की पीट पीट कर ह्त्या, शराब माफिया पर आरोप


दिल्ली के विवेक विहार इलाके में दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर राजकुमार की पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिए जाने की खबर सामने आई है. चौंकाने वाली बात यह है कि आरोपी बदमाश को पता था कि जिसको वह पीट रहा है, वह दिल्ली पुलिस में एसआई है. इसके बाद भी आरोपी ने पिटाई की और इसके बाद घायल अवस्था में ही एसआई को सड़क पर छोड़कर फरार हो गया. बाद में उसे हिरासत में ले लिया गया. 

घटना से कुछ ही दूरी पर पुलिस की पिकेट लगाई गई थी, किन्तु पिकेट पर पुलिसकर्मियों को भी पीसीआर कॉल होने से पहले तक विवाद को लेकर कोई सूचना नहीं मिली. आखिरकार, अस्पताल पहुंचने से पहले ही पुलिसकर्मी ने दम तोड़ दिया. मृतक पुलिसकर्मी एसआई राजकुमार दिल्ली पुलिस के कम्यूनिकेशन यूनिट में तैनात थे. राजकुमार शाहदरा जिले के विवेक विहार क्षेत्र में रहते थे. 

डीसीपी शाहदरा मेघना यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को रविवार रात मामले की सूचना मिली, जिसके बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया गया. आरोपी विवेक विहार थाने का बीसी (बैड कैरेक्टर) है, जिसके विरुद्ध लगभग दो दर्जन एफआईआर दर्ज हैं. पुलिस के अनुसार, आरोपी विजय उर्फ भूरी शाहदरा के कस्तूरबा नगर का रहवासी है. एसआई राजकुमार के साथ आरोपी विनोद का विवाद हुआ था, क्योंकि पुलिस ने क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए पुलिस पिकेट लगाई थी.

मृतक सब इंस्पेक्टर राजकुमार के परिजनों का कहना है कि बदमाश ने ही सब इंस्पेक्टर को पीट-पीट कर मारा है, क्योंकि राजकुमार शराब बेचने का विरोध करते थे. शराब के अड्डे के पास एक पुलिस बूथ भी बना दिया गया था, जिससे शराब बेचने वाला नाराज़ चल रहा था. 

सब इंस्पेक्टर राजकुमार के घरवालों के मुताबिक वारदात से पहले राजकुमार अवैध शराब का वीडियो बना रहे थे, जिसके बाद झगड़ा हुआ और फिर उनकी पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. पुलिस ने राजकुमार के घरवालों की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज कर आरोपी भूरी को गिरफ्तार कर लिया है, हालांकि राजकुमार के शव पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं मिले हैं.

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc