मोदी को लेकर प्रियंका के अच्छे काम की तारीफ़ नहीं सह पाईं स्मृति




यह राजनीति है जनाब, यहाँ कितना भी अच्छा करो, विपक्ष का काम बुरा कहना ही है. हाल में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और बच्चों के एक समूह का वीडियो, जो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है, में बच्चों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली देने पर प्रियंका चौंक जाती हैं और उन्हें रोकती हैं. लेकिन इस पर अधूरा वीडियो शेयर कर स्मृति ने लिखा 'सोचिए एक प्रधानमंत्री को कितना कुछ सहना पड़ता है. क्या इससे लुटियंस वालों में गुस्सा दिखाई दिया?' इतना ही नहीं स्मृति ईरानी ने वीडियो एडिट किया और उसमें से उस हिस्से को हटा दिया गया, जिसमें वह बच्चों को रोकती हुई दिख रही हैं.


प्रियंका गांधी अपने भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की संसदीय सीट अमेठी में मंगलवार को प्रचार कर रही थीं. तभी एक बच्चों के समूह से उन्होंने मुलाकात की. ये स्कूली बच्चे कांग्रेस के समर्थन में नारे लगा रहे थे. कुछ ही देर में बच्चे 'चौकीदार चोर है, चौकीदार चोर है' के नारे लगाने लग गए.

जब तक बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्द नहीं कहे थे, तब तक प्रियंका गांधी उनकी तरफ देखकर मुस्कुरा रही थी, लेकिन उस वक्त वह चौंक गईं, जब उन्होंने प्रधानमंत्री के लिए अपशब्द कहना शुरू कर दिया. इसके बाद उन्होंने बच्चों को रोका और कहा, 'ये वाला नहीं, अच्छा नहीं लगेगा. अच्छे बच्चे बनो.' इसके बाद बच्चों ने 'राहुल गांधी जिंदाबाद' के नारे लगाना शुरू कर दिया. 


वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी वीडियो शेयर किया है, लेकिन इसमें उनका सोच देखिये उन्होंने लिखा 'सोचिए एक प्रधानमंत्री को कितना कुछ सहना पड़ता है. क्या इससे लुटियंस वालों में गुस्सा दिखाई दिया?' इतना ही नहीं स्मृति ईरानी ने वीडियो एडिट किया और उसमें से उस हिस्से को हटा दिया गया, जिसमें प्रियंका गांधी बच्चों को रोकती हुई दिख रही हैं. तो यह है हमारी राजनीति.

हालांकि कई अन्य नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपशब्द कहने पर बच्चों को रोकने के लिए प्रियंका गांधी की तारीफ कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी की नेता अलका लांबा ने वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, 'मुझे उसकी प्रतिक्रिया पसंद आई. अच्छा है, उन्होंने बच्चों को सही समय पर रोका.' 

राहुल ने कहा 
किसी भी स्टाइल में बोल दो 'चौकीदार' आवाज आती है 'चोर है'
उल्लेखनीय है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल डील में कथित भ्रष्टाचार को लेकर इसी नारे के जरिए पीएम मोदी पर लगातार निशाना साधते रहे हैं. कल मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में भी उन्होंने कहा किसी भी स्टाइल में बोल दो 'चौकीदार' आवाज आती है 'चोर है'. 




Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc