कटारे-भदौरिया के बीच फंस कर शारीरिक शोषण के बाद अब चढ़ गई दहेज़ की बलि


अटेर के पूर्व विधायक एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक कांग्रेस नेता हेमंत कटारे और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद भदौरिया की लड़ाई में फंस कर शारीरिक शोषण का शिकार बनी माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी की छात्रा प्रिशु सिंह अब दहेज़ की बलि चढ़ गई है. कब तक सहती, आखिर जीवन से तंग आ गई और जहर खाकर जान दे दी.

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस में सब इंस्पेक्टर से इसी महीने छात्रा की शादी होने वाली थी. इसके लिए छात्रा के परिजनों पर दहेज़ का दबाव बनाया जा रहा था. छात्रा के परिजनों ने सब इंस्पेक्टर बॉबी और उसके परिजन पर दहेज प्रताड़ना का आरोप भी लगाया है. छात्रा ने यूपी के जिला मऊ थाना हलदरपुर में ही सुसाइड किया है.

छात्रा ने कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे पर रेप केस किया था, बाद में शिकायत वापस लेने के बाद से यह मामला खत्म हो गया था और सुर्ख़ियों से गायब था, लेकिन अब छात्रा की मौत से इस मामले में फिर मोड़ आ गया है.

जानकारी के अनुसार छात्रा की शादी झांसी पुलिस में दरोगा बॉबी से तय हुई थी. शादी इसी माह होने वाली थी. इस बीच बॉबी ने शादी के लिए प्रिंशु ठाकुर के परिवार से 40 लाख रुपए लिए थे, इसके अलावा 21 लाख रुपए गाड़ी के लिए ले चुका था. बताया जा रहा है कि गुरूवार को उसने मकान के लिए अलग से पैसे मांगे. इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया और छात्रा ने जहर खाकर जान दे दी. छात्रा की मां ने बॉबी की दहेज की मांग को लेकर स्थानीय थाने में शिकायत भी दर्ज कराई है. 

उल्लेखनीय है हेमंत कटारे पर रेप और अपहरण का केस दर्ज कराने वाली यह छात्रा अपने पूर्व बयान से बाद में पलट गई थी और उसने न्यायालय में एक शपथपत्र भी दिया था. 

शपथपत्र में छात्रा ने कहा कि कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे से राजनीतिक दुश्मनी भंजाने के लिए मेरा इस्तेमाल हुआ है. कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे ने मेरा कभी शारीरिक शोषण नहीं किया. मेरा शारीरिक शोषण जेल में हुआ है. भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद भदौरिया ने मुझे बेटी कहा और साथियों की मदद से केन्द्रीय जेल में बहुत ज्यादा प्रताड़ित किया. जेल में महिला बंदियों ने मुझसे अन्य लोगों की मसाज भी कराई है. हालांकि अरविंद भदौरिया का कहना रहा कि पीड़ित छात्रा राजनीति का शिकार हो रही है, इसलिए उसने मुझ पर गलत आरोप लगाए. 
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc