सेना निजी इस्तेमाल के लिए नहीं, INS विराट से राजीव के छुट्टी मनाने वाले बयान को पूर्व नौसेना प्रमुख ने बताया जुमला


''पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर INS विराट का छुट्टी मनाने के लिए इस्तेमाल करने की पीएम मोदी की बात को पूर्व ऐडमिरल नौसेना प्रमुख एल रामदास ने जुमला बताया है.'' 

पूर्व नौसेना प्रमुख एल रामदास ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी विराट पर सरकारी काम से गए थे. उन्होंने कहा कि राजीव गांधी INS विराट पर राष्ट्रीय खेल पुरस्कार वितरण में गए थे. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का आरोप एकदम झूठा है. हम इस तरह के आरोप से व्यथित हैं. सेना किसी के निजी इस्तेमाल के लिए नहीं है. 

दिल्ली के रामलीला मैदान में बुधवार को एक जनसभा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर आरोप लगाया था कि उन्होंने प्रधानमंत्री रहते हुए विमानवाहक पोत INS विराट का इस्तेमाल एक द्वीप पर परिवार के साथ छुट्टी मनाने के लिए किया था. पीएम मोदी ने दावा किया था कि इसमें इटली से आए उनके रिश्तेदार भी शामिल हुए थे और INS विराट का इस्तेमाल टैक्सी की तरह किया गया था. पीएम मोदी के इस बयान को पूर्व ऐडमिरल एल रामदास ने जुमला बताया. 

यह तस्वीर उसी अवसर की है, जिस यात्रा के सबंध में पीएम मोदी ने सेना और राजीव गांधी पर आरोप लगाए हैं 
इससे पहले भी भारतीय सेना को 'मोदी जी की सेना' कहने पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान के खिलाफ कार्रवाई के लिए पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल एल. रामदास ने चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात करते हुए गहरी नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं. 

तब भी रामदास ने कहा था कि देश के सैन्य बल किसी व्यक्ति से नहीं जुड़े हैं. उनका दावा था कि योगी आदित्यनाथ के इस गैर जिम्मेदाराना बयान से कई पूर्व और सेवारत सैनिकों में नाराज़गी पैदा हुई.


Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc