कोल्ड ड्रिंक के बारे में वायरल मैसेज सही नहीं, लेकिन दूर रहने में कोई बुराई भी नहीं


इन दिनों एक मैसेज वायरल हो रहा है कि हैदराबाद पुलिस की तरफ से एक सूचना दी गई है कि पूरे भारत में आप कोई भी कोल्ड ड्रिंक जैसे माजा Maaza, फैंटा, 7Up, कोकाकोला, Mauntain, Dio, पेप्सी, इत्यादि न पियें क्योंकि इनमें से किसी एक कम्पनी के किसी कामगार ने इबोला नामक खतरनाक वायरस इनमें मिला दिया है. इस प्रकार के मैसेज के साथ कुछ फोटो भी डाले गए हैं. 

हमने और हमारे अलावा कई अन्य बेबसाईट्स ने इस मैसेज की सच्चाई जानने की कोशिश की तो यह सच नहीं निकला. यह भी कि यह मैसेज ताजा भी नहीं है. यह मैसेज लगभग 2 साल पूर्व से फैलाया जा रहा है. 

हालांकि स्वास्थ्य की दृष्टि से यह ठीक नहीं माने जाते और आवश्यक भी नहीं. हमारी अपनी राय है कि जब तक बहुत आवश्यक न हो तो इनसे दूर रहा जा सकता है और ऐसा करने में कोई बुराई भी नहीं है. 

A fact check revealed that the message in the viral photo is false and there are no credible reports that support the claim.

We searched the official website of Hyderabad police and did not find any supporting document or a release on the official website pertaining to the viral claim.

एक तथ्य की जाँच से पता चला कि वायरल फोटो में संदेश झूठा है और कोई विश्वसनीय रिपोर्ट नहीं है जो दावे का समर्थन करती है। 

हमने हैदराबाद पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट की खोज की और वायरल दावे से संबंधित कोई भी सहायक दस्तावेज या आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज नहीं पाया।

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc