कलेक्टर ने अपनी 81 वर्षीय माँ के साथ किया मतदान, मां श्रीमती गंगादेवी ने कहा 'सभी को करना चाहिए मतदान'





''जब अलग- अलग पीढ़ी के दो मतदाता एक साथ मतदान केन्द्र जाकर वोट डाले, तो यह बात दूसरे मतदाताओं के लिए प्रेरणादायी बन जाती है। ऐसा ही हुआ नरसिंहपुर में जब कलेक्टर श्री दीपक सक्सेना ने अपनी 81 वर्षीय मां श्रीमती गंगादेवी के साथ मतदान केन्द्र क्रमांक 181 एचसी मिशन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरसिंहपुर में पहुंचकर वोट डाला। कलेक्टर के साथ उनकी धर्मपत्नी श्रीमती रचना सक्सेना ने भी अपना वोट डाला। सभी ने कतार में लगकर अपनी बारी का इंतजार किया।'' 



कलेक्टर श्री दीपक सक्सेना की मां श्रीमती गंगादेवी ने वोट डालने के बाद कहा कि सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करना चाहिये। मतदान करने के बाद उनसे हुई बात में लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति उनका जज्बा देखने लायक था। 


लाठी के सहारे मतदान केन्द्र पहुँची सौ वर्षीय राधाबाई
लोकतंत्र की मजबूती के लिए वोट डालना कितना जरूरी है, किसी को सीखना हो, तो सीखे 100 वर्षीय राधा बाई धानक से। राधा बाई धानक जब वोट डालने के लिए लाठी के सहारे स्वयं पैदल चलकर मतदान केन्द्र पहुंची, तो वे दूसरे मतदाताओं के लिए संदेश दे रही थी कि जब मैं वोट डालने आ सकती हूं, तो आप सभी क्यों नहीं। 

उन्होंने सभी मतदाताओं से आग्रह किया है कि वे मतदान केन्द्र आकर मतदान अवश्य करें। राधा बाई धानक ने होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र के नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा विधानसभा क्षेत्र में मतदान केन्द्र क्रमांक-143 कान्हरगाँव में सोमवार को वोट डाला। राधा बाई धानक जैसे मतदाता लोकतंत्र के सही प्रहरी हैं। जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों में तेन्दूखेड़ा, गाडरवारा और नरसिंहपुर में सुबह 7 बजे से ही मतदाताओं की कतार देखने को मिली।

दिव्यांग आइकॉन सुशील चंद गुप्ता ने सपत्निक ब्रेल लिपि से किया मतदान
पूर्णतः दृष्टिबाधित दिव्यांग सुशीलचंद गुप्ता नरसिंहपुर जिले के दिव्यांग आइकॉन है। उन्हें ब्रेल लिपि की अच्छी जानकारी हैं। उन्होंने सुबह ब्रेल लिपि की सहायता से विधानसभा क्षेत्र नरसिंहपुर के शासकीय प्राथमिक शाला भटिया टोला के मतदान केन्द्र सपत्निक वोट डाला। उनकी धर्मपत्नी भी अस्थि-बाधित हैं।

श्री गुप्ता ने कहा कि जिले में मतदान के लिए बहुत अच्छी व्यवस्थाएँ की गई हैं। दिव्यांगों को मतदान के लिए जो सुविधाएँ दी गई हैं, वे सराहनीय हैं। दिव्यांगों को वोट डालने के लिए लाइन में नहीं लगना पड़ रहा है।




Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc