बीजेपी अध्यक्ष ने भीड़ के साथ घुसकर किया नामांकन दाखिल, TI सस्पेंड


''जबलपुर में भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी एवं प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने नामांकन पर्चा दाखिल करने के समय भीड़ के साथ घुसकर चुनाव आयोग के नियम तोड़े. कलेक्टर छबि भारद्धाज ने मामले में इलाके के टीआई को सस्पेंड कर दिया है, जबकि सीएसपी और कमांडेंट को सस्पेंड करने के लिए पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखा है. हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि जब 5 से अधिक लोगों की भीड़ आ गई थी तो उन्होंने नामांकन फार्म स्वीकार ही क्यों किया.''

जबलपुर में भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी एवं प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह के नामांकन पर्चा दाखिल करने के समय भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, सांसद प्रह्लाद पटेल के अलावा जबलपुर लोकसभा के जनप्रतिनिधि, प्रदेश महामंत्री वीडी शर्मा, विधायक अजय विश्नोई, सुशील तिवारी, अशोक रोहाणी, नदंनी मरावी, प्रणय पांडे, महापौर डॉ स्वाति गोडबोले, प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर, जिप अध्यक्ष मनोरमा पटेल, पूर्व मंत्री शरद जैन, अंचल सोनकर, हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू, नरेंद्र त्रिपाठी, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे आदि भी परिसर में ही थे.  

चुनाव आयोग का नियम है कि नामांकन पर्चा दाखिल करते समय प्रत्याशी के साथ 5 से अधिक व्यक्ति नहीं हो सकते. राकेश सिंह के मामले में नियम का उल्लंघन हुआ. इस पर निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर छवि भारद्वाज ने भीड़ को रोकने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए टीआई को सस्पेंड कर दिया, जबकि सीएसपी और कमांडेंड को सस्पेंड करने के लिए पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखा, हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि जब 5 से अधिक लोगों की भीड़ आ गई थी तो उन्होंने नामांकन फार्म स्वीकार ही क्यों किया.  
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc