तय नहीं कि कांग्रेस की सरकार बनेगी, राहुल ने जताया संशय




''कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का उछाला गया सवाल कि हमारे युवा राफेल क्यों नहीं बना सकते हैं? सुनने में अच्छा लगता है, लेकिन जिस प्रकार से उन्होंने अपनी सरकार बनेगी में 'यदि' और 'तो' लगाया है, सारा उत्साह, खुशी गायब कर देता है.'' 


'चोकीदार चोर है', जैसे नारे के साथ राफेल डील पर नरेंद्र मोदी सरकार को लंबे समय से घेरने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान वादा किया है कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो राफेल लड़ाकू विमान का निर्माण भारत में किया जाएगा. 



चुनाव प्रचार के दौरान राफेल डील को लेकर राहुल गांधी ने एक बार फिर 'चौकीदार चोर है' का नारा तो दिया, लेकिन उन्होंने 'यदि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो..' कह कर कांग्रेस की सरकार बनेगी, इस पर अपना संशय भी जता दिया. 

उन्होंने यह भी कहा है कि भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को 'मर्डर एक्यूस्ड' करार देते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'जय शाह (अमित शाह के पुत्र) ने 50 हजार रुपये के तीन माह में 80 करोड़ रुपये बना दिए और प्रधानमंत्री युवाओं से कहते हैं कि पकोड़ा बनाओ. उनका यह उछाला गया सवाल कि हमारे युवा राफेल क्यों नहीं बना सकते हैं? जब मिराज, सुखोई, मिग-23, मिग-27, नेट, मारुती-24 आदि वायुयान हमारे युवाओं द्वारा ही निखारे गये हैं. सुनने में अच्छा लगता है, लेकिन जिस प्रकार से उन्होंने अपनी सरकार बनेगी में 'यदि' और 'तो' लगाया है, सारा उत्साह, खुशी गायब कर देता है. 



समस्या यह है कि आजादी के इतने सालों बाद तक हम, हमारे देश का सिस्टम देश की जनता को गुमराह ही करता रहा है. निर्वाचन प्रणाली हो या कोई और व्यवस्थाएं, कमियों का भण्डार भरा पड़ा है. आम जनता आजादी के पूर्व जिस स्थिति में थी, आज भी उसमें कोई ख़ास परिवर्तन नहीं आया है. 

आज भी एक बड़ी आबादी की रोटी, कपड़ा, मकान की समस्या हल नहीं हो सकी है. हाँ, देश के कर्णधार अवश्य खूब हवा में उड़ रहे हैं. और जनता उनकी हवाई बातों में अच्छे दिनों के सपने देखती रहती है. यह सपने पूरे कब होंगे, कैसे होंगे, कौन करेगा यह सब भविष्य के गर्त में है. अभी तो उसे वोट देना है...

साभार 


हम मानते हैं यह हमारी निर्वाचन प्रणाली में बड़ी कमियों के कारण है. सो इस दिशा में सुधार होना चाहिए.  इसके लिए हमारे इस कैम्पेन में भाग लें, हमें बताएं इसके लिए क्या किया जा सकता है?


''clean election is our priority''
आप अपनी बात हमें मेल कर सकते हैं -


digitalindia18news@gmail.com

और ज्यादा यहाँ देखें
... तो पिक्चर कुछ और हो






Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc