इस प्रतिष्ठित सीट से बसपा-सपा महागठबंधन ने भी अपना प्रत्याशी उतार दिया



''इस प्रतिष्ठित सीट से बसपा-सपा महागठबंधन ने भी अपना प्रत्याशी उतार दिया है. अब मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की इस लोकसभा सीट पर मुकाबला काफी रोचक होता नजर आ रहा है. भोपाल से महागठबंधन के प्रत्याशी के रूप में माधौ सिंह अहिरवार ने आज मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया. ''

माधौ सिंह अहिरवार बहुजन समाज पार्टी के चुनाव चिन्ह हाथी के साथ चुनाव लड़ेंगे. अहिरवार के नामांकन के लिए प्रस्तावक के रूप में समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता यश भारतीय रहे और प्रत्याशी एजेंट के रूप में पार्टी के लोकसभा प्रभारी महरबान सिंह टीटोरिया थे. इस अवसर पर प्रदेश कार्यालय सचिव राम कुमार गौतम एवं बसपा भोपाल जिला अध्यक्ष पवन सिंह राठौर भी उपस्थित थे. 

उल्लेखनीय है कि भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस ने अपने दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को उतारा है, जबकि बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को यहां से प्रत्याशी बनाया है. दिग्विजय सिंह को वामपंथी दल भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) का भी समर्थन मिल रहा है. सीपीआई ने इस सीट से चुनाव लड़ रहीं प्रज्ञा ठाकुर को संसद तक पहुंचने से रोकने के लिए दिग्विजय के समर्थन में प्रत्याशी नहीं उतारने की घोषणा की है. 
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc