नक्सलियों ने ब्लास्ट कर बीजेपी विधायक को उड़ाया, 3 जवान भी शहीद





दंतेवाड़ा में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर आज नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट से हमला कर दिया. हमला इतना जबरदस्त था कि बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की मौके पर ही मौत हो गई. उनकी सुरक्षा में तैनात 3 जवान भी हमले में शहीद हो गए. 



बीजेपी विधायक भीमा मंडावी का काफिला चुनाव प्रचार के बाद आज मंगलवार दोपहर वापिसी कर रहा था. काफिला नकुलनार से करीब दो किमी दूर श्यामगिरी से गुजर रहा था. तभी घात लगाए बैठे नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट से हमला कर दिया. नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण दंतेवाड़ा में चुनाव प्रचार दोपहर 3 बजे ही खत्म हो गया था. 

डीआईजी पी सुंदरराज ने बताया, ब्लास्ट के बाद विधायक की मौके पर ही मौत हो गई. उनकी सुरक्षा में तैनात 3 जवान भी हमले में शहीद हो गए. बताया जा रहा है कि मंडावी बुलेटप्रूफ गाड़ी में सवार थे. उनके काफिले में सुरक्षा बलों की गाड़ी भी थी. धमाका इतना जोरदार था कि मंडावी और सुरक्षा बलों के वाहन के परखच्चे उड़ गए.

दिसंबर 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में बस्तर संभाग की 12 सीटों में से भाजपा केवल एक दंतेवाड़ा सीट पर जीती थी. यहां भीमा मंडावी ने कांग्रेस की देवती कर्मा को हराया था. मंडावी विधानसभा में भाजपा विधायक दल के उपनेता भी थे. 






Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc