भोपाल में BJP और साध्वी प्रज्ञा को जबरदस्त झटका, डागा ने थामा कांग्रेस का दामन



भोपाल में BJP और साध्वी प्रज्ञा को जबरदस्त झटका लगा है. पूर्व विधायक जीतेन्द्र डागा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. 

दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में पूरा मन बना चुकने के बाद आखिर चूक गए थे, या इसे इस प्रकार भी देखा जा रहा है कि तब विधानसभा के लिए उम्मीदवार रामेश्वर शर्मा अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरा जोर लगा दिए और शिवराज सिंह से हस्तक्षेप करा कर डागा को मैदान से हटवा दिया था. लेकिन अब वैसा नहीं हो सका, के पीछे यह भी ख़बरें हैं कि खुद बीजेपी के स्थानीय नेता, विधायक प्रज्ञा ठाकुर को मन से समर्थन नहीं कर रहे, अन्यथा आज भी डागा कांग्रेस ज्वाइन कैसे कर सकते थे?

खबर आ रही है कि हुजूर से भाजपा के पूर्व विधायक जितेंद्र डागा भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. भाजपा नेता एवं हुजूर सीट से पूर्व विधायक जितेंद्र डागा ने भाजपा से इस्तीफा देने की बजह साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की उम्मीदवारी को बताया है. आज दिग्विजय सिंह के समक्ष में उन्होंने कांग्रेंस ज्वाइन कर ली. उन्होंने कहा है कि लोग उनसे पूछ रहे हैं कि प्रज्ञा को वोट क्यों दें? 

कांग्रेस की ओर से लोकसभा प्रत्याशी दिगिवजय सिंह ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. इससे पहले विधानसभा चुनाव में जितेंद्र डागा भोपाल की हुजूर सीट से निर्दलीय खड़े हो गए थे. तब सीएम कैंडिडेट शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात के बाद उन्होंने नाम वापस ले लिया था. 

डागा का कहना है कि समर्थकों का उन पर भारी दबाव रहा है. उनके पास समर्थकों के सैकड़ों फोन आ रहे थे, हर कोई पूछ रहा था कि प्रज्ञा को वोट क्यों दें? उन्होंने कहा पार्टी ने प्रज्ञा को भोपाल का टिकट देकर जातिवाद फैलाने की कोशिश की है. 

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc