BJP प्रत्याशी ने कहा 'जब तक मैं जिंदा हूं, नागरिकता संशोधन बिल लागू नहीं होने दूंगा'


''PM मोदी कह रहे हैं कि नागरिकता संशोधन बिल को लेकर सरकार अपने रुख पर कायम है. विपक्ष जानबूझ कर गलत जानकारी फैला रहा है, लेकिन अब, जब BJP के अपने संसद ही विरोध करने लगे हैं तो...''

शिलॉन्ग सीट से BJP के उम्मीदवार सनबोर शुल्लई ने कहा है कि 'जब तक मैं जिंदा हूं तब तक नागरिकता संशोधन विधेयक (सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल) लागू नहीं हो सकता है'.

एक तरफ मोदी सरकार नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर अपने रुख पर कायम है और पार्टी दावा कर रही है कि वह बिल को पारित कराने के लिए संकल्पबद्ध है, तो दूसरी तरफ बीजेपी के अंदर ही इस बिल को लेकर विरोध के स्वर उठने शुरू हो गए हैं. 

ताजा मामला शिलॉन्ग से सामने आया है. यहाँ से BJP के उम्मीदवार सनबोर शुल्लई ने कहा है कि 'जब तक मैं जिंदा हूं तब तक नागरिकता संशोधन विधेयक लागू नहीं हो सकता है'. सनबोर शुल्लई ने कहा कि 'मैं अपनी जान दे दूंगा. पीएम नरेंद्र मोदी के सामने आत्महत्या कर लूंगा, लेकिन मैं इस विधेयक को किसी भी सूरत में लागू नहीं होने दूंगा.

पूर्वोत्तर के तमाम राज्यों में इस बिल को लेकर काफी दिनों से विरोध का सिलसिला जारी है, हालांकि केंद्र सरकार इस बिल को लेकर अपने रुख पर कायम है. पिछले दिनों असम के दौरे पर गए पीएम मोदी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि देश में नागरिकता संशोधन बिल को लेकर जानबूझ कर गलत जानकारी फैलाई गई. विपक्ष में बैठी पार्टियों का काम सिर्फ लोगों को गुमराह करना है. पीएम मोदी ने कहा कि असम के साथ-साथ देश में के किसी भी हिस्से में घुसपैठियों के लिए कोई जगह नहीं है.

BJP शासित पूर्वोत्तर के दो राज्यों के मुख्यमंत्री अरुणाचल प्रदेश के पेमा खांडू और मणिपुर के एन बीरेन सिंह

उल्लेखनीय है कि पूर्वोत्तर में इस विधेयक के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. BJP शासित पूर्वोत्तर के दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों अरुणाचल प्रदेश के पेमा खांडू और मणिपुर के एन बीरेन सिंह ने विवादास्पद नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में न केवल अपनी आवाज उठा चुके हैं, बल्कि उन्होंने राज्यसभा में इसे पारित नहीं करने की गृह मंत्री राजनाथ सिंह से अपील भी कर चुके हैं. 

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc