पूंजीपतियों के हिमायती हैं मोदी -राहुल गाँधी




''लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद देवभूमि उत्तराखंड के देहरादून में हुई कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सफल रैली से कांग्रेसियों में भारी उत्साह व्याप्त हो गया है। कांग्रेस का जहां मौसम ने साथ दिया, वहीं कांग्रेस का कुनबा भी राहुल गांधी की रैली में एकजुट दिखाई दिया। ''
उत्तराखंड देहरादून से आकाश नागर की रिपोर्ट      

कांग्रेस के सह प्रभारी के राजेश धर्माणी के संचालन में देहरादून के परेड मैदान में हुई राहुल गांधी की इस ऐतिहासिक रैली से यह संदेश जरूर गया है कि उत्तराखंड की जनता अब बदलाव के मूड में है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा के वरिष्ठ नेता सांसद भुवन चंद खंडूरी के पुत्र मनीष खंडूरी का कांग्रेस ज्वाइन करना, भाजपा के माथे पर परेशानी की लकीरे खींच गया है। भाजपा के राज्य नेतृत्व ने तो आखिरी दम तक मनीष खंडूरी को कांग्रेस में जाने से रोकने की कोशिश की। लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए। वहीं चुनाव ना लड़ने की जिद पर अड़े पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोशियारी को भी मनाने में भाजपा का राज्य नेतृत्व नाकाम रहा। 


राहुल गांधी ने अपने संबोधन में देवभूमि उत्तराखंड को शहीदो की भूमि बताते हुए कहा उत्तराखंड का योगदान देश की रक्षा में अभूतपूर्व है उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के युवा वायु सेना, थल सेना, नौसेना के साथ साथ बीएसएफ, सीआरपीएफ, भारत तिब्बत पुलिस समेत अन्य सैन्य संगठनों में देश की रक्षा में अपना योगदान कर रहे हैं। उन्होंने पुलवामा, एयर स्ट्राइक में शहीद हुए उत्तराखंड के वीर जवानों के घर जाकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करके उनके परिवारों से मिलकर शहीद जवानों की बहादुरी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जवानों के साथ हर दुख सुख में खड़ी है। 

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने की खुली आलोचना की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल पूंजीपतियों के हिमायती है। उन्होंने राफेल मुद्दा भी उठाया और मोदी सरकार द्वारा चुनावी वायदे पूरे न करने के लिए उनकी आलोचना भी की। राहुल गांधी ने कांग्रेस के बढ़ते कुनबे को वक्त की जरूरत व मोदी सरकार से होते आम जन के मोहभंग को एक शुभ संकेत बताया। राहुल गांधी देहरादून में देश के लिए शहीद हुए जवानों के परिवार में भी गए और परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की। 

कांग्रेस की इस सफल रैली से कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह व पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय तीनो का कद बढ़ा है। उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह भी रैली की सफलता से गदगद नजर आए। 

रैली को नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश समेत सभी विधायकों ने सम्बोधित किया। राज्य के कोने कोने से पहुंचे कांगेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में इस अवसर पर गजब का उत्साह देखने को मिला। घाड़ विकास परिषद के सदस्य रहे ताराचन्द सैनी व कांग्रेस नेता मुनेश त्यागी ने राहुल गांधी की रैली को कांगेस के लिए चुनावी संजीवनी बताया। माना जा रहा कि राज्य की पांचो लोकसभा सीटो पर राहुल की रैली से सकारात्मक संदेश गया है।




Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc