कोटा के साइंटिस्ट मुर्तजा ने की पुलवामा हमले के शहीद परिवारों को 110 करोड़ की पेशकश, पीएम कोष में देंगे राशि


''कोटा के मुर्तजा ने की पुलवामा हमले के शहीद परिवारों को 110 करोड़ रु. सहायता देने की पेशकश, PM मोदी को भेजी प्रोफाइल-पैन कार्ड सहित पूरी डिटेल''
कोटा के रहने वाले और मुंबई में बतौर साइंटिस्ट कार्य कर रहे मुर्तजा अली ने शहीदों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में 110 करोड़ रुपए की सहायता राशि देने की पेशकश की है. इसके लिए उन्होंने पीएमओ में मेल करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा है. पीएमओ ने उन्हें दो-तीन दिन में मीटिंग फिक्स करने का जवाब भेजा है. ये राशि वे अपनी टैक्सेबल आय से देंगे. 

साइंटिस्ट मुर्तजा अली का कहना है कि पुलवामा अटैक काफी बड़ी घटना है. इसमें देश ने अपने 40 वीर जवान खोए हैं. सेना और उनके परिवारजनों की किसी तरह से मैं मदद कर सकूं, इसलिए ये राशि राष्ट्रीय राहत कोष में देने का मानस बनाया है. 

मुर्तजा जन्म से नेत्रहीन हैं और उन्होंने कोटा कॉमर्स कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. उनका पुश्तैनी बिजनेस ऑटोमोबाइल का था. ब्लाइंड होने के कारण उसमें नुकसान हो रहा था. ऐसे में उन्होंने मोबाइल और डिश टीवी के क्षेत्र में कार्य किया। वर्ष 2010 में वे किसी काम से जयपुर गए. वहां एक पेट्रोल पंप पर जब वे पेट्रोल लेने पहुंचे तो उसी दौरान एक युवक ने मोबाइल रिसीव किया और आग लग गई. इसका कारण जानने के लिए उन्होंने स्टडी शुरू की. इस तरह उन्होंने फ्यूल बर्न रेडियेशन टेक्नोलॉजी का इजाद किया. इस टेक्नोलॉजी के जरिए जीपीएस, कैमरा या अन्य किसी उपकरण के बगैर ही किसी भी वाहन को ट्रेस किया जा सकता है. अब एक कंपनी के साथ करार से उनको अच्छी रकम मिली है.
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc