पाकिस्तानी आर्मी बहुत अच्छी है, भारतीय मीडिया आग लगा कर बोलती है



''विंग कमांडर अभिनन्दन को भारत को सौंपने के पूर्व पाकिस्तान सरकार ने पायलट अभिनन्दन का एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में अभिनन्दन पाकिस्तानी आर्मी की तारीफ़ कर रहे हैं, वहीं भारतीय मीडिया के बारे में कह रहे हैं कि वह बहुत बढ़ा-चढ़ा कर आग लगा कर बोलती है, जिसमें लोग बह्काबे में आ जाते हैं...''

वीडियो किन परिस्थितियों में बनाया गया और कितना एडिट किया गया, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन पाकिस्तानी आर्मी की जिस प्रकार से अभिनंदन तारीफ़ कर रहे हैं वह आश्चर्यजनक है...

सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे वीडियो को लेकर कहा जा रहा है 'अभिनंदन का एडिटेड वीडियो पाकिस्तान ने जारी किया है, जिसमें उनकी बातों को ग़लत तरीक़े से भ्रम फैलाने के लिए दिखाया गया है.. उसे शेयर या पोस्ट नहीं करने के लिए भी कहा जा रहा है.. 

वीडियो में विंग कमांडर अभिनंदन कह रहे हैं 
''मेरा नाम विंग कमांडर अभिनंदन है मैं भारतीय वायु सेना में एक लड़ाकू विमान चालक हूं। मैं टारगेट ढूंढने की कोशिश कर रहा था, तभी उनके एयर फोर्स ने मुझे गिराया। उसके बाद मुझे अपना जहाज छोड़ना पड़ा था, जो टूट गया था।

मैंने इजेक्ट किया, इजैक्ट करते ही जब मेरा पैराशूट खुला और मैं नीचे आया तो मेरे पास अपने बचाव के लिए केवल पिस्तौल थी। वहां पर मैंने देखा कि लोग बहुत ज्यादा थे, और मेरे पास बचाव का कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा था।

मेरे पास सिर्फ अपनी पिस्तौल थी, और मैंने तब भागने के बारे में सोचा और मैं भागा भी, जिसके बाद मेरे पीछे काफी दूर तक लोग आए और उन लोगों का जोश काफी ऊंचा था। और उसी वक्त पाकिस्तान आर्मी के जवान आए और उन्होंने मुझे उन लोगों से बचाया।

जो लोग मुझे बचाने आए पाकिस्तानी आर्मी के कप्तान थे। वह आए और उन्होंने मुझे लोगों से बचाया और मुझे ज्यादा कुछ होने नहीं दिया। फिर वह मुझे अपनी यूनिट तक लेकर गए, जहां पर मुझे फर्स्ट एड दिया गया, और उसके बाद मुझे हॉस्पिटल ले जाया गया।

इसके बाद मेरी जांच हुई मैंने पाया कि पाकिस्तानी आर्मी जो है वह बहुत प्रोफेशनल है। और मैं उसकी रिस्पेक्ट करता हूं, और मैं पकिस्तान आर्मी से बहुत इम्प्रेस हूँ। 

भारतीय मीडिया हर बात बहुत बड़ा चढ़ा कर कहती है। जो छोटी सी चीज होती है उसका बहुत ही बड़ा अर्थ निकाला जाता है और बहुत ही नमक मिर्च लगाकर और इतना आग लगाकर मिर्च लगाकर बोलते हैं जिसकी वजह से लोग बहकावे में आ जाते हैं और गलतफहमी पैदा होती हैं।'' 








Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc