रिश्वत का इंतजाम नहीं कर सका तो किसान ने अपनी भैंस ही ले जाकर तहसीलदार की जीप से बाँध दी



''टीकमगढ़ में एक किसान जब तहसीलदार को रिश्वत की मोटी राशि देने में कामयाब नहीं रहा तो उसने अपनी भैंस ही रिश्वत के रूप में तहसीलदार को दे दी. यह दो तस्वीरें हैं, जो किसान की दुर्दशा और अधिकारियों के लोह पंजों की कहानी को बयां कर रही हैं.''  
टीकमगढ़ से नरेंद्र अरजरिया     



प्रदेश के मुखिया कमलनाथ कहते हैं कि विकास का रास्ता किसान के खेत और खलिहान से होकर जाता है, लेकिन यह टीकमगढ़ में क्या हो रहा है... टीकमगढ़ में एक किसान जब तहसीलदार को रिश्वत की मोटी राशि देने में कामयाब नहीं रहा तो उसने अपनी भैंस ही रिश्वत के रूप में तहसीलदार को दे दी. मामला खरगापुर तहसील का है. 'यहाँ के हम हैं थानेदार' की तरह सुनील वर्मा तहसीलदार हैं.


किसान लक्ष्मण यादव ने तहसीलदार सुनील वर्मा पर जमीन परिवर्तन के लिए 50 हजार रुपए माँगने का आरोप लगाया है. लक्ष्मण जब बड़ी राशि का इंतजाम नहीं कर सका और तहसीलदार कम पर नहीं माने तो उसने यह रास्ता निकाला और अपनी भैंस को ले जाकर तहसील में तहसीलदार सुनील वर्मा की जीप से बांध दिया.  



और अब देखिये कुछ प्रतिक्रियायें - 
श्री Arun Pathak जी लिखे हैं तहसीलदार के घर तक 50 हजार का माल बिना पाउडर के...  अब क्या पकड़ोगे???

श्री Bhal. Chandr Shukla जी अब भैंस के ब्यान लिए जाएँगे. वह जो बतायेगी वह सही माना जायेगा. 

श्री Awdhesh Verma जी लिखते हैं दादा खरगापुर तहसील का नया मामला नहीं है ऐसे कई संगीन मामले हैं रिश्वत वाले फर्जी बीपीएल कार्ड फर्जी जमीन कर रजिस्ट्री केसीसी किसान कार्ड बनवाया गया एवं लोकायुक्त पुलिस से रंगे हाथों पटवारी गिरफ्तार हुए

श्री Pushpendra Gour जी लिखते हैं अभी तो किसानों को भेस ही रिश्वत में देनी पड़ रही है। आगे यही हाल रहा तो किसानों को नामांतरण के बदले जमीन का कुछ हिस्सा अधिकारियों के नाम करना पड़ेगा।

श्री Bramhdutt Pandey Guddu Bhaiya जी लिखते हैं हंसी भी आ रही है  और प्रशासन की अकर्मण्यता पर तकलीफ भी हो रही है.

श्री Anoop Dubey जी कांग्रेस के 'वक़्त है बदलाब का' पर कटाक्ष कर रहे हैं. वे लिख रहे हैं भाईसाब 'वक़्त है बदलाब का'

वहीं श्री Rahul Yadav Karguwan जी ने लिखा है 15 सालों से भ्रष्ट भाजपा के अधिकारी हैं. धीरे-धीरे सब सुधर जाएंगे..

श्री Prataap Narayan Agrawal जी लिख रहे हैं सरकारी सिस्टम है भ्रष्ट अधिकारी देश को बर्बाद कर रहे हैं. ऐसे अधिकारी को सेवा से तुरंत बाहर कर दिया जाना चाहिए.. 








Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc