पुलवामा आतंकी आदिल का वीडियो, कहा ''जब यह वीडियो देखा जाएगा, तब मैं जन्नत में रहूंगा''


पुलवामा आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों की मौत के जिम्मेदार खूंखार जैश-ए-मोहम्‍मद आतंकी आदिल अहमद का एक वीडियो सामने आया है। हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक हमले के तुरंत बाद आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्‍मद ने एक वीडियो रिलीज किया है। वीडियों में आतंकी आदिल अहमद यह कहता दिख रहा है, ''जब यह वीडियो देखा जाएगा, तब मैं जन्नत में रहूंगा।''  

आतंकी आदिल अहमद उर्फ ​​वकास कमांडो कश्मीर के गुंदीबाग काकपोरा का रहने वाला था। वीडियो में, जो संभवत आदिल डार ने पुलवामा में अपने आत्मघाती मिशन के कुछ समय पहले ही शूट किया है.. उसमें आतंकी कहता दिख रहा है कि कश्मीरी मुसलमानों पर अत्याचार किया जा रहा है। वीडियो में जैश-ए-मोहम्मद के बैनर के सामने आदिल डार को राइफलों के साथ खड़ा देखा जा सकता है।

डार वीडियो में दावा कर रहा है कि वह पिछले साल प्रतिबंधित आतंकी संगठन के रैंकों में शामिल हुआ। एक साल बाद उसे इस घातक हमले का काम सौंपा गया। आगे वह कहता है कि जब यह वीडियो जारी होगा तो वह जन्नत (स्वर्ग) में होगा। हमले के बाद जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मुहम्मद हसन ने बयान में कहा है कि हमले में सुरक्षाबलों के दर्जनों वाहन नष्ट हो गए।

इस शक्तिशाली IED विस्फोट में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर CRPF के 78 वाहनों के काफिले को निशाना बनाया गया था। प्रत्येक वाहन में लगभग 40-45 सैनिक थे, जिनमें से 40 से अधिक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए हैं, वहीं कई की हालत गंभीर है और उनका स्थानीय अस्पतालों में इलाज चल रहा है। हमले में 50 से ज्यादा सैनिक घायल हुए हैं।

पुलवामा हमला जम्मू और कश्मीर में हाल के वर्षों में सबसे बड़ा आतंकी हमला है। इससे पहले सितंबर 2016 में उरी में हुए आतंकी हमले में 19 सैनिक मारे गए थे। उरी हमले के कारण मोदी सरकार ने सीमा पर पाकिस्तान सेना के ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक का आदेश दिया था।

आदिल 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में हुआ शामिल
आदिल अहमद ने 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था। आदिल पुलवामा के काकापोरा का रहने वाला था। जैश ने आदिल को अपना कमांडो बताया है और अपने बयान में कहा है कि उसने बड़ी ही बहादुरी से इस मिशन को अंजाम दिया है।
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc