गांधी के आदर्श अपनाकर मिटा सकते हैं आतंकवाद -मोदी


''आतंकवाद से लड़ाई प्रधानमन्त्री मोदी बापू के संदेशों, उन्हें याद कर उनके बताये मार्ग पर चल कर लड़ेंगे. अपने दो दिन के दक्षिण कोरिया के दौरे के दौरान सियोल में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण के बाद उन्होंने कहा गांधी के संदेशों के जरिए आतंकवाद जैसी समस्या से निपटा जा सकता है.'' 

दक्षिण कोरिया के दो दिन के दौरे पर पीएम मोदी ने सियोल में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया. इस अवसर पर बापू के संदेशों को याद करते हुए उन्होंने कहा गांधी के संदेशों के जरिए आतंकवाद जैसी समस्या से निपटा जा सकता है. 


प्रधानमन्त्री मोदी ने यह बताते हुए कि मानवता इस वक्त आतंकवाद और जलवायु परिवर्तन जैसी इन 2 बड़ी चुनौतियों से गंभीर रूप से जूझ रही है. ऐसे में बापू के विचार और आइडियाज की मदद से हम लोग इन बड़ी चुनौतियों से पार पा सकते हैं.

प्रधानमन्त्री मोदी ने आगे कहा कि गांधी जी ने हमेशा कहा कि हमें भावी पीढ़ी के संसाधनों और प्राकृतिक संपदा को छीनने का हक नहीं है. वह कहते थे कि यह पाप करने का हमें हक नहीं है. उन्होंने कहा बापू की 150वीं जयंती मनाई जा रही है और पूरी दुनिया उनके संदेश को समझने और मानने के लिए उत्सुक है. दक्षिण कोरिया में पीएम को सियोल शांति पुरस्कार (सियोल पीस प्राइज) से भी नवाजा जा रहा है. 



Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc