बेटियाँ हैं जहाँ, समृद्धि है वहाँ : मंत्री श्री पटवारी





एमएलबी महाविद्यालय का वार्षिक सम्मेलन सम्पन्न
''उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने आज शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में वार्षिक स्नेह सम्मेलन का शुभारंभ किया। श्री पटवारी ने कहा कि जिस घर में बेटियाँ होती हैं, वहाँ आर्थिक सम्पन्नता और समृद्धि निवास करती है। उन्होंने कहा कि बेटियाँ वो ताकत हैं, जो कठिन क्षेत्रों में भी पुरूषों से आगे बढ़कर अपना परचम लहरा रही हैं।''

मंत्री श्री पटवारी ने कहा कि आने वाले डेढ़ साल में प्रदेश के दौ सौ कॉलेज को आदर्श कॉलेज बनाए जाने की योजना है। उन्होंने बताया कि एमएलबी महाविद्यालय को नेक द्वारा 'ए'' ग्रेड प्रमाण-पत्र दिया गया है। इस कॉलेज के लिये वर्ल्ड बैंक प्रोजेक्ट में 20 करोड़ रूपये का प्रावधान किया गया है। इससे महाविद्यालय में अत्याधुनिक प्रयोगशाला, ई-बोर्ड से लैस क्लास रूम आदि की व्यवस्था की जाएगी। इसके अतिरिक्त सीसीटीवी भी लगाए जाएंगे, जिससे स्टूडेंट्स एवं प्रोफेसर्स, दोनों की 80 प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित की जा सकेगी। मंत्री श्री पटवारी ने विद्यार्थियों के आग्रह पर कॉलेज में हिन्दी साहित्य, समाज शास्त्र, उर्दू और वनस्पति शास्त्र विषयों को पुन: चालू करने के निर्देश दिए।

नए विज्ञान भवन का लोकार्पण
उच्च शिक्षा मंत्री श्री पटवारी ने शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या स्नाकोत्तर महाविद्यालय परिसर में निर्मित नए विज्ञान भवन का लोकार्पण किया। श्री पटवारी ने महाविद्यालय में आयोजित महात्मा गांधी पर केन्द्रित प्रर्दशनी का अवलोकन किया।

इस अवसर पर विधायक श्री कुणाल चौधरी, शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्राचार्य श्रीमती ममता चंसोरिया तथा बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।




Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc