दतिया के सपूत, हास्य अभिनेता सूरमा भोपाली जगदीप का निधन

Veteran actor Jagdeep dies at 81 in Mumbai - Movies News

शोले फिल्म के सूरमा भोपाली फेम हास्य अभिनेता जगदीप का बुधवार 8 तारीख की शाम आकस्मिक निधन हो गया है. वे 81 वर्ष के थे. एक अर्से से उनका स्वास्थ्य खराब चल रहा था.

Jagdeep Passes Away: Legendary Comedian And Father of Javed ...

नहीं पहुंच पाये अपनी जन्म भूमि दतिया
वर्षों से जगदीप की इच्छा थी कि उम्र के आखिरी पड़ाव पर वे अपनी जन्मभूमि दतिया एक बार जरूर होकर आयें, इसके लिए उन्होंने अपने परिजनों तथा दतिया के कुछ समाज बन्धुओं से सम्पर्क भी स्थापित किया लेकिन स्वास्थ्य सम्बन्धी दिक्कतों के चलते दतिया यात्रा टलती रही और आखिरकार उनकी यह साध अधूरी ही रह गई.

दरअसल जगदीप, जिनका असल नाम सैयद इस्त्याक अहमद जाफरी था, मध्यप्रदेश के दतिया शहर के ही मूल निवासी थे. इनके पिता दतिया म्युनिसिपल बोर्ड में कर्मचारी थे. इनकी एक दुकान दतिया शहर के किला चौक पर थी. इनकी बड़ी बहन मुम्बई में ब्याही थी, उनके पति महमूद अली निजी व्यवसाय के साथ साथ कभी कभी फिल्मों में लेबर तथा एक्सट्रा आर्टिस्ट भी सप्लाई किया करते थे.

उन्हीं दिनों जगदीप अपने घर से भाग कर मुम्बई अपनी बडी बहन के पास पहुंचे.वहीं अपने बहनोई महमूद के साथ फिल्म स्टूडियो आते जाते इन्हें एक बाल फिल्म में काम मिल गया. इसके साथ ही इस्त्याक भाई जगदीप हो गए और मुम्बई के होकर रह गए.

बाद में वे एक दो बार ही दतिया आये. दतिया में उनके कुछ कुटुम्बी जन आज भी रहते हैं.. उनका पारिवारिक कब्रिस्तान एवं अन्य अचल सम्पत्ति भी यहाँ है, जिस पर उनके ही कुछ परिजन काबिज हैं. जगदीप के निधन से दतिया में शोक की लहर दौड़ गई है.

ईश्वर उनकी आत्मा को शान्ति दे तथा उनके परिवार को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करे.

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a comment

abc abc