कौन बनेगा मंत्री, सूची भोपाल पहुंची, शिवराज के बयान से उड़ी वरिष्ठ विधायकों की नींद



मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार में किन किन को मंत्री बनाया जाएगा, उनके नाम वाली सूची लेकर विनय सहस्त्रबुद्धे दिल्ली से भोपाल पहुंच गए हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 2 जुलाई 2020 को मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. इसी के साथ उन्होंने एक ऐसी बात भी कह दी, जिससे कई मंत्री बनने की उम्मीद पाले बैठे विधायकों की नींद उड़ गई है.


असल में मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने यह कह कर चौंका दिया है कि 'मंथन से हमेशा अमृत ही निकलता है, वह बंट जाता है, विष तो शिव पी जाते हैं.' उनके इस बयान के राजनैतिक गलियारों में कई अर्थ निकाले जा रहे हैं, उनमें सबसे ख़ास यह माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में उनकी एक नहीं चली है और यदि ऐसा है तो उनके ख़ास पसंद के लोगों की नींद उड़ गई है. इस चर्चा के बाद कि वरिष्ठ विधायकों को विश्राम दिया गया है, अधिकतर नए लोगों को शामिल किया गया है, वरिष्ठ विधायकों की नींद उड़ जाना स्वाभाविक है. 

मंत्रिमंडल में कितने नाम है, कितने नए या पुराने लोग और कितने सिंधिया के समर्थक शामिल किये गए हैं, यह हर कोई जानना चाहता है, लेकिन वह सूची अभी सामने नहीं आ सकी है. हवा में उड़ कर जो बातें बाहर निकल कर बाहर आ रही हैं, उनके अनुसार मंत्रिमंडल में कुल 24 मंत्रियों को शामिल किया जा रहा है. 




Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a comment

abc abc