कोरोना लाइलाज नहीं, सर्दी जुकाम और बुखार की तरह -CM शिवराज


corona positive cm shivraj singh chauhan,cm washing clothes ...

चिरायु में CM शिवराज ने धोये कपड़े, बंद होने लगी मुट्ठी


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों कोरोना पीड़ित होकर चिरायु अस्पताल में एडमिट हैं. यहाँ वे अपना काम खुद कर रहे हैं. अपना काम खुद करने का उन्होंने आज एक बड़ा फायदा बताया.

- पंकज मित्तल 

भोपाल / मध्यप्रदेश की पहली वर्चुअल केबिनेट को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना से डरें नहीं सावधानी रखें. थोड़े भी लक्षण दिखने पर डॉक्टर से परामर्श लें. यह बीमारी लाइलाज नहीं है. सर्दी जुकाम और बुखार की तरह ही है, सचेत रहकर बीमारी पर नियंत्रण पाया जा सकता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे स्वस्थ हैं. खांसी लगभग समाप्त हो गई है. बुखार भी नहीं आ रहा है. वे अस्पताल से ही आवश्यक कार्य कर रहे हैं. जनता के कार्य अनवरत जारी रहेंगे, कोई काम रुकेगा नहीं. सरकार पूरी सजगता से कार्य कर रही है.


अस्पताल में खुद कपड़े धो रहा हूं
इसी के साथ मुख्यमंत्री ने बताया कि वह अस्पताल में अपनी चाय स्वयं बना रहे हैं तथा अपने कपड़े भी स्वयं धो रहे हैं. किसी दूसरे को संक्रमण ना लगे इसके लिए आवश्यक है कि कोरोना संक्रमित यथासंभव अपने काम स्वयं करें. 

उन्होंने बताया कि कपड़े धोने से उन्हें एक बड़ा लाभ हुआ है. उनके हाथ में फैक्चर हो जाने के बाद से एक हाथ की मुट्ठी वे पूरी तरह बंद नहीं कर पाते थे. इसके लिए उन्होंने फिजियोथेरेपी भी कराई, परंतु लाभ नहीं मिला, लेकिन अब कपड़े धोने से उनकी वह मुट्ठी बंद होने लगी है.

 



Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a comment

abc abc