बिल गेट्स ने लिखा, ‘आप मुझे 1000 डॉलर दीजिए मैं आपको इसके बदले 2000 डॉलर दूंगा' बिटकॉइन स्कैम माना जा रहा

Bill Gates Birthday : Brilliant Bill Gates Quotes That Will ...


कल आधी रात को हैकरों ने वह कर दिखाया, जिसकी कोई सोच भी नहीं सकता था. यह पहली बार है जब ट्विटर को भी हैकर्स ने अपने कब्जे में ले लिया. यही नहीं बल्कि दुनिया की जानी मानी बड़ी हस्तियों के हैंकर ने ट्वीट कर दिए गए. बिल गेट्स के ट्विट को देख कर लोग हैरान रह गए जब उन्होंने वहां लिखा देखा कि ‘आप मुझे 1000 डॉलर दीजिए मैं आपको इसके बदले 2000 डॉलर दूंगा.' डिजिटल दुनिया में हैकर्स का यह अब तक का सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है. 



आकाश नागर  



हैक होने के बाद देखते ही देखते उन पर अपनी मनमानी के मैसेज भेजे गए . जिसमें 1000 के बदले $2000 डालर देने की बात कही गई. हालांकि ट्विटर के प्रबंधकों ने कहा है कि वह इसकी जांच करा रहे हैं.


आधी रात को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, अमेजन के सीईओ जेफ बोजोस, अरबपति कारोबारी एलन मस्क, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स जैसे आईटी दिग्गज, राजनेता, कारोबारी और प्रमुख कंपनियों पर नजर पड़ी. तो पता चला कि इनका ट्विटर अकाउंट हैकर कर लिया गया. इसे स्पष्ट रूप से बिटकॉइन स्कैम माना जा रहा है.


हैकर्स ने बिल गेट्स के अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, ‘लोग मुझसे समाज में अपना योगदान देने के लिए कहता रहा है. वह समय अब आ गया है. आप मुझे 1000 डॉलर दीजिए मैं आपको इसके बदले 2000 डॉलर दूंगा.’ कोरोना महामारी के नाम पर बराक ओबामा के ट्विटर अकाउंट से भी कुछ ऐसे ही ट्वीट किए गए.

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a comment

abc abc