वनगांय में बच्ची के साथ दुष्कर्म कर हत्या, पड़ोसी ही निकला वहशी, आरोपी की पत्नी के थे सगे देवर से अवैध सम्बन्ध



छतरपुर जिले के ग्राम वनगांय में चार वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म बाद हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. छतरपुर पुलिस ने प्रेसवार्ता कर इस जघन्य वारदात का खुलासा किया. आरोपी मृतका का पड़ोसी निकला.


छतरपुर मप्र /धीरज चतुर्वेदी 

पुलिस अधीक्षक कुमार सौरभ ने बताया कि आरोपी राजेश विश्वकर्मा की पत्नी के अवैध सम्बन्ध अपने सगे देवर से थे. इस कारण उसका रोज ही पत्नी से विवाद हुआ करता था. घटना के दिन भी शराब के नशे में आरोपी का अपनी पत्नी से झगड़ा हुआ. उसके बाद उसने पडोसी कुशवाहा परिवार कि मासूम बालिका का अपहरण कर लिया. खेत पर ले जाकर इस बालिका के साथ दुष्कर्म किया और बाद में उसकी हत्या कर दी. सबूत नष्ट करने के इरादे से उसने बालिका के शव को कुआँ में फेक दिया. 


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि संदेह के आधार पर आरोपी से पूछतांछ कि गई. उसका मेडिकल परीक्षण कराया गया. जिसमे आरोपी राजेश के बदन पर 16 से अधिक नाख़ून और दाँत से काटने के निशान पाए गये. साथ ही घुटने और हाथ की हथेली भी छिली हुई थी. आरोपी के खिलाफ मिली साक्ष्य आधार पर जब उससे कड़ी पूछताछ हुई तो इस अंधे हत्यकांड को अंजाम देना उसने कबूल कर लिया. 

ज्ञात हो कि नौगांव थाना के वनगांय मे 28 मई को कुशवाहा परिवार कि बालिका कि लाश कुआँ से बरामद हुई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट मे बलात्कार कि पुष्टि होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया था. सागर रेंज के आईजी ने मौका मुआयना कर आरोपी कि गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था. वहीँ अनसुलझी गुत्थी को सुलझाने 14 सदस्यीय स्पेशल टीम का भी गठन किया था.. पुलिस कि किरकरी करने वाले इस मामले का खुलासा होने पर अधिकारियो ने भी चेन की सांस ली है. हवा में तीर मारने जैसे तहकीकात में पुलिस अधीक्षक कुमार सौरभ और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ की टीम के एसडीओपी एसएन बघेल, टीआई विनायक शुक्ला, निरीक्षक अरविंद दांगी थाना प्रभारी ओरछा रोड, एसआई संजय बेदिया, एसआई माधवी अग्निहोत्री,  एसआई अमित मिश्रा, एसआई मनोज यादव, एसआई अतुल झा, एएसआई राधारमन त्रिवेदी, एएसआई ज्ञान सिंह, प्रधान आरक्षक अशोक रावत, आरक्षक गगन बड़गैयां, आरक्षक सतेंद्र त्रिपाठी,आरक्षक रूपेश, आरक्षक ह्रदेश ने अर्जुन की भूमिका निभाई, जिनकी तफ्तीश ने मछली की आँख को ही भेदा.




Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a comment

abc abc