सरकारी निर्देश कलेक्टर को नामंजूर, जिले में नहीं खुलेंगी शराब दुकान




आरेंज जोन में सरकार द्वारा शराब दुकान खोलने के निर्देश के बाबजूद खरगोन जिले में शराब दुकान नहीं खुलेंगी। 17 मई तक लॉकडाउन का कढ़ाई से पालन कराया जायेगा। 

खरगोन रेड से आरेंज जोन में आ जाने के बाद भी जिले में रेड जोन के नियम लागू रखने का निर्णय लिया गया है. कलेक्टर गोपालचन्द डाड की अध्यक्षता में जिला संकट प्रबंधन समिति ने 17 मई तक आरेंज जोन में होने के बावजूद रेड जोन के नियम लागू रखने का निर्णय लिया है। 

ऐसे निर्णय के पीछे यह है बजह 
खरगोन में सोमवार को दो नए और मरीजो की कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आई है। सहकार नगर के 34 वर्षीय पुरूष और संजय नगर के कोरोना के संक्रमण से स्वस्थ्य हुए रशीद गुलाब की पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वही तवड़ी मोहल्ला निवासी कोरोना संक्रमित महिला की मौत इन्दौर में उपचार के दौरान हुई है 

सीएमएचओ दिव्यांश वर्मा ने बताया कि कोरोना पॉजीटिव की संख्या 78 से आज दो लोगो की पॉजीटिव रिपोर्ट आने  के बाद संख्या 80 हो गई, लेकिन एक महिला के इन्दौर में नाम जुड जाने से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या जिले में 79 रह गई है। इनमें से अब 36 स्थिर मरीज और 36 स्वस्थ्य होकर घर लौटकर होम कोरेन्टेंन हो गये है। वही अब तक 7 लोगो की मौत हो चुकी है।

ऐसे में रेड से आरेंज जोन में आ जाने के बाद भी कलेक्टर गोपालचन्द डाड की अध्यक्षता में जिला संकट प्रबंधन समिति ने 17 मई आरेंज जोन में होने के बावजूद रेड जोन के नियम लागू रखने का निर्णय लिया है। खरगोन जिले में शराब दुकान नहीं खुलेगी। मेडिकल पेट्रोल पंप सुविधा के साथ जरूरी सामग्री की घर पहुँच सेवा लागू रहेगी। 17 मई तक लॉक डाउन का कढाई से पालन कराया जायेगा। 

बैठक में सांसद गजेन्द्र सिह पटेल और विधायक रवि जोशी भी मौजूद थे। जिले में 14 कन्टेनमेंट ऐरिया यथावत रहेगे। शासकीय कार्यालय 30 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ खुलेंगे।

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a comment

abc abc