वैक्सीन बनने के पहले अपने आप खत्म हो जाएगा कोरोना -WHO के पूर्व निदेशक, CM शिवराज भी बता चुके हैं कुछ ख़ास नहीं कोरोना




कुछ दिनों पहले ही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बयान जारी किया था कि कोरोना वायरस कब तक खत्म होगा, कुछ कहा नहीं जा सकता, यह 2025 तक भी चल सकता है. 2025 तक भी चल सकता है. अब उसी WHO के पूर्व निदेशक का बयान आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि लोगों में गजब की रोग प्रतिरोधक क्षमता है. कोरोनावायरस बिना वैक्सीन के अपने आप खत्म हो जाएगा. 




सर्दी-खांसी, बुखार से ज्यादा कुछ नहीं -मुख्यमंत्री शिवराज
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कह चुके हैं कि कोरोना सर्दी-खांसी, बुखार से ज्यादा कुछ नहीं है.  

कैंसर विशेषज्ञ प्रोफेसर करोल सिकोरा का बयान
दुनिया भर में कोरोनावायरस से बचाव के लिए एक साथ आठ अलग-अलग वैक्सीन के क्लीनिकल ट्रायल जारी हैं और उम्मीद की जा रही है कि अगले तीन महीने में वैक्सीन बन जाएगा. इसी बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन के पूर्व निदेशक और कैंसर विशेषज्ञ प्रोफेसर करोल सिकोरा ने कहा है कि कोरोनोवायरस "किसी भी वैक्सीन के विकसित होने से पहले ही स्वाभाविक रूप से खत्म हो सकता है". 

कोरोनावायरस खत्म करना है तो सिर्फ एक इलाज है 'सोशल डिस्टेंस'
डब्ल्यूएचओ के कैंसर कार्यक्रम का निर्देशन करने वाले प्रोफेसर करोल सिकोरा ने कहा, "हम हर जगह एक समान पैटर्न देख रहे हैं और मुझे लगता है कि हमारे पास अनुमान से ज्यादा इम्यूनिटी है." जहां दुनिया में कोरोना के मामले 50 लाख का आंकड़ा छूने की ओर वहीं प्रोफेसर सिकोरा ने इस पड़ाव से अच्छे दिन लौटने की उम्मीद जताई है. उन्होंने अपने बयान में कहा, “हमें वायरस के फैलाव धीमा रखने की आवश्यकता है, और यह अपने आप ही बाहर हो सकता है. यह मेरी राय है कि क्योंकि व्यवहारिक तौर पर ऐसा ही हो रहा है.”




Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc