प्रभावी लॉकडाउन के लिए इस जिले में किया जा रहा नवाचार, कल से एक दिन बाएं, एक दिन दाएं तरफ की दुकानें खोली जाएगीं



One day left, one day right side shops will be opened

प्रभावी लॉकडाउन के लिए इस जिले में नवाचार किया जा रहा है. इस जिले में लॉकडाउन के दौरान सभी नगरीय क्षेत्रों में मंगलवार 19 मई से एक दिन बाएं तरफ की एवं एक दिन दाएं हाथ तरफ की दुकानें खोली जाएगीं. बाएं एवं दाएं तरफ का चिन्हांकन आज सोमवार की रात्रि में ही संबंधित नगरीय निकाय द्वारा कर दिया जाएगा. दुकानें खोलने का यही क्रम आगामी आदेश तक जारी रहेगा. ग्रामीण क्षेत्रों में दुकानें खोलने की व्यवस्था पूर्वानुसार ही रहेगी. 

बैतूल / कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी राकेश सिंह ने सोमवार को जिला क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक में विचार-विमर्श उपरांत बताया कि नगरीय क्षेत्रों में दुकानें खोलने का समय प्रात: 10 बजे से सायं 6 बजे तक रहेगा. दूध, फल एवं सब्जी की होम डिलेवरी/डोर-टू-डोर विक्रय की व्यवस्था पूर्वानुसार यथावत रखी गई है. यह बिक्री प्रात: 7 बजे से प्रात: 10 बजे तक की जा सकेगी. 
कलेक्टर ने बताया कि जिले में सभी खाने-पीने के रेस्टॉरेंट, दुकानें एवं चाय की दुकानें पूरी तरह बंद रखे जाएंगे. खाने-पीने की दुकानें/रेस्टोरेंट संबंधित तहसीलदार से नियमानुसार अनुमति प्राप्त कर मात्र किचन खोलकर खाद्य सामग्री की होम डिलेवरी कर सकेंगे.

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a comment

abc abc