रूस के प्रधानमन्त्री मिखाइल मिशुस्तिन कोरोना पॉजिटिव पाए गए, अब आइसोलेशन से करेंगे काम



कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. ये वायरस दुनिया के 33 लाख लोगों को अपने चपेट में ले चुका है और दो लाख 33 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच खबर आई है कि रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तिन भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. कोरोना की टेस्टिंग में पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्होंने खुद को सेल्फ आइसोलेशन में रखा है.

प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तिन ने कहा, ''मैंने अपना कोरोना टेस्ट कराया था. इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब मैं सेल्फ आईसोलेशन में जा रहा हूं. ये बेहद जरूरी है ताकि मेरे साथी सुरक्षित और स्वस्थ रहें. मैं आंद्रे बेलोस्योव को कार्यकारी प्रधानमंत्री बनाता हूं. प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तिन ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है.''

रूस के उप प्रधानमंत्री आंद्रे बेलौसोव अस्थायी रूप से मिशुस्तिन का कामकाज संभाल रहे हैं. हालांकि प्रधानमंत्री मिशुस्तिन प्रमुख मसलों पर आंद्रे से सलाह मशविरा करते रहेंगे. इससे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना पॉजिटिव पाए आ गए थे. उनको आईसीयू में भर्ती कराया गया था. हालांकि अब वह ठीक हैं और काम पर लौट आए हैं.

रूस में एक लाख से ज्यादा कोरोना केस

रूस में कोरोना का प्रकोप जारी है. यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 7,099 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या 1 लाख 6 हजार 498 हो गई है. 1,073 लोगों की मौत हो चुकी है.

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a comment

abc abc