गली-गली घूमकर सब्जी बेचने वालों में कोरोना पाये जाने के बाद भोपाल जिला प्रशासन अलर्ट




भोपाल में पिछले दिनों गली-गली घूमकर कुछ सब्जी बेचने वालों में भी कोरोना वायरस पाये जाने और मध्य प्रदेश में कोरोना के मरीजों की बढ़ती तादाद को देखते हुए भोपाल जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. भोपाल पुलिस ने दो दिन के भीतर अलग-अलग थानों में 20 सब्जी विक्रेताओं के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं.


इन लोगों पर सब्जी और फलों की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखने का आरोप है. इनमें गली-मोहल्लों में जाकर सब्जी और फल बेचने वाले लोग शामिल हैं. ये लोग मास्क और ग्लव्स नहीं पहन रहे थे. ऐसे में कहीं ना कहीं भोपाल के ग्रीन जोन या अन्य इलाकों में वायरस के फैलने का खतरा बढ़ रहा है. बता दें कि मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार 15 मई को कोरोना संक्रमितों के आकंड़े जारी किए थे. इसके अनुसार राज्य में कुल 169 नए केस दर्ज किए गए हैं.

इनमे से इंदौर के 61, भोपाल के 26, उज्जैन के 10, जबलपुर के 11, बुरहानपुर के 27, खरगौन के 2, धार के 7, नीमच के 4, ग्वालियर के 5, सागर के 3, रीवा के 4, विदिशा का 1, भिंड के 2, सतना का 1, सीहोर का 1, दतिया के 3 और दमोह का 1 केस शामिल है. आकंड़ों के अनुसार, राज्य में अब तक कुल 93849 नमूनों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है. जिसमें 4089 सैंपल्स की रिपोर्ट शुक्रवार को मिली है. इनमें 169 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, जबकि 3851 सैंपल्स की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.



Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a comment

abc abc