सड़क दुर्घटना में पति पत्नी बच्चे बच्ची समेत चार की मौत, जुझारी गांव में छाया शोक



अपनी ससुराल बरौदा के पास जुनवानी में जन्मदिन कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे ग्राम जुझारी के पटेल परिवार के पति,पत्नी व एक बेटा व एक बेटी सडक दुर्घटना में कालकवलित हो गए. जानकारी के अनुसार पनागर के पास बम्हनौदा तिराहा पर गुरुवार को लगभग शाम 7 बजकर 20 मिनिट पर मोटर सायकिल से जा रहे सवार पति, पत्नि एवं बेटा, बेटी को अज्ञात ट्रक के द्वारा टक्कर मार दी थी.


सिहोरा, जबलपुर / ग्राम थाना गोसलपुर जुझारी निवासी अमर पटेल एवं पत्नि श्रीमति पूजा पटेल उर्फ नंदनी उम्र 28 वर्ष, तथा बेटा अंश पटेल उम्र 3 वर्ष एवं बेटी अंशिका उम्र 5 वर्ष को मेडिकल कालेज ले जाया गया था. मेडिकल कालेज में श्रीमति पूजा पटैल तथा अंश पटेल एवं कु. अंशिका पटेल को डाॅक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया गया था दुर्घटना में घायल पति अमर पटेल जो बेहोशी की हालत मे था को उपचार हेतु भर्ती कर लिया गया था उनकी भी रात को मृत्यु हो गई.

एक साथ पहुंचे 4 शव,गमगीन हो गया गांव- ग्राम जुझारी में जैसे ही एम्बुलेंस आई और उससे एक के बाद एक 4 शवों को उतारा गया पूरा गांव गमगीन हो गया. गांव के सभी लोग बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए इस भयानक और वीभत्स हादसे को देखकर सभी की आंखों में आंसुओं की अविरल धारा बह रही थी.

लाशों से भर गया घर का आंगन- चादर में लिपटे शवों में सबसे पहले अमर पटेल इसके बाद उसकी पत्नी पूजा,बेटा अंश व बेटी अंशिका को लाइन से रखा गया जिसमें घर का आंगन भर गया.

परिजनों का हाल बेहाल- मृत्यु की जानकारी रात्रि मे ही लग जाने से सभी रिश्तेदार सुबह से ग्राम जुझारी पहुंच गए थे. परिजनों में कोई मृत बच्चों से लिपट कर रो रहा था तो कोई बच्चों के माता पिता के शवों से लिपटकर रो रहा था. मृतक के पिता रामस्वरूप पटेल मां विमला बाई बहन ज्योति पटेल का रो रो के बुरा हाल था सभी शवों से लिपट कर बार-बार बेहोश हो जाते थे

होनहार था अमर
मृतक के पिता रामस्वरूप पटेल ने बताया की जुझारी के पाली टोरिया में कच्चा मकान बनाकर लगभग 25 वर्षों से यहां निवास कर रहे हैं उनके दो बेटे हैं बड़ा बेटा मृत अमर पटेल था छोटा बेटा अजय पटेल है उन्होंने बताया कि अमर का पूरा परिवार व हम लोग साथ साथ रहते थे अमर बहुत ही होनहार था मजदूरी करता था कुछ खेती सिकमी से लेकर खेती का कार्य करता था हमारे परिवार का सहारा था गुरुवार की शाम वह घर से शाम लगभग 6:00 बजे अपनी पत्नी व अपने बच्चे बच्ची को लेकर मोटरसाइकिल से अपनी ससुराल में होने वाले जन्मदिन के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहा था अमर के फोन से किसी व्यक्ति ने फोन लगाया कि इनका एक्सीडेंट हो गया है तब हम लोगों के होश उड़ गए.

छोटे भाई ने किया अंतिम संस्कार
सड़क दुर्घटना में मृत अमर पटेल पूजा पटेल अंश पटेल अंशिका पटेल सभी चारों का एक साथ अंतिम संस्कार अमर के छोटे भाई अजय पटेल ने जुझारी के पास स्थित पाली टोरिया के शमशान घाट में अंतिम संस्कार किया  बच्चे अंश पटेल बच्ची अंशिका पटेल को हिंदू रीति रिवाज के अनुसार दफनाया गया एवं अमर पटेल पूजा पटेल को मुखाग्नि दी गई.

मृतक के पिता रामस्वरूप पटेल ने बताया कि हमारे यहां इतनी बड़ी घटना घटी की एक साथ हमारे परिवार के चार सदस्य की अर्थी घर से उठी हमारे बेटे के घर का चिराग बुझ गया इसके बावजूद भी हमारे यहां ना ही प्रशासन की ओर से कोई अधिकारी कर्मचारी पहुंचे ना ही पुलिस प्रशासन का कोई अधिकारी पहुंचा ना ही किसी नेता ने हम जैसे गरीबों के यहां पहुंचने की जहमत जुटाई ग्राम पंचायत द्वारा भी उन्हें किसी भी प्रकार की तात्कालिक सहायता प्रदान नहीं की, जबकि उनकी परिवारिक स्थिति बहुत ही दयनीय है. 



Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a comment

abc abc