विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही सरकार, आज माले से वापस लाये गए 698 भारतीय




समुद्र मार्ग हो या आकाशीय भारत सरकार विदेशों में फंसे भारतीयों को देश वापस लाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है. इसके लिए सरकार ने वंदे भारत मिशन और ऑपरेशन समुद्र सेतु लॉन्च किया हुआ है, जिसके तहत पूरी सुरक्षा जांच के बाद नागरिकों को देश लाया जा रहा है. इसी कड़ी में मालदीव की राजधानी माले से 698 भारतीयों को वापस लेकर आईएनएस जलाश्व रविवार को कोच्ची हार्बर पहुंचा. वहीं सिंगापुर से एयर इंडिया का एआई 343 विमान 243 यात्रियों को लेकर मुंबई पहुंच गया है.



कोच्ची हार्बर पहुंचा आईएनएस जलाश्व
ऑपरेशन समुद्र सेतु के तहत नौसेना का युद्धपोत आईएनएस जलाश्व मालदीव की राजधानी माले से 698 भारतीयों को वापस लेकर रविवार को कोच्ची हार्बर पहुंचा. भारतीय नौसेना के अनुसार 698 भारतीय नागरिकों में से 19 गर्भवती महिलाएं हैं. 

आधिकारिक सूत्रों के बताया कि कोविड-19 के दौरान विदेश से भारतीयों को वापस लाने का यह भारचीय नौसेना का पहला निकासी अभियान था. यात्री कोचीन पोर्ट ट्रस्ट के क्रूज टर्मिनल से उतरेंगे. पुलिस महानिरीक्षक विजय सखारे ने कहा कि देश वापस आए नागरिकों के सुरक्षित निवास के लिए सभी तैयारियां की गई हैं. यात्रियों में 440 केरल से जबकि बाकी विभिन्न राज्यों से हैं.



Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc