कोरोना महामारी से बचना है तो मध्यप्रदेश की 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव 2 वर्ष तक टाले जाएँ



वैसे ही तो सिंधिया ग्रुप परेशान चल रओ है, ऊपर से उपचुनाव 2 वर्ष तक टाले जाने की मांग कर यह पार्टी कटे पे नमक झिड़कने जैसो काम कर रई है.. 


उपचुनाव होते हैं तो कोरोना महामारी से वचाव का एकमात्र उपाय सोशल डिस्टेंशिग का पालन हो सकेगा, यह संभव नहीं लग रहा है तथा वर्तमान में मध्यप्रदेश की आर्थिक स्थिति चुनाव खर्च उठा पाने में असमर्थ दिख रही है, और ऐसा कोई बंधन नहीं है कि रिक्त शीट पर 6 माह में चुनाव कराना आवश्यक हो. यह बताते हुए मध्यप्रदेश की 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को 2 वर्ष तक टालने के लिए मध्यप्रदेश जन विकास पार्टी द्वारा मांग की गई है. 


मध्यप्रदेश जन विकास पार्टी के अध्यक्ष मोतीलाल अहिरवार ने मध्यप्रदेश की 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को 2 वर्ष तक टालने के लिए महामहिम राज्यपाल, मुख्य चुनाव आयुक्त दिल्ली, अध्यक्ष मध्यप्रदेश विधानसभा, मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा और कांग्रेस को पत्र लिख कर मांग की है.
       
पत्र में कहा गया है कि चुनाव प्रचार के दौरान कोरोना महामारी से वचाव का एकमात्र उपाय, सोशल डिस्टेंशिग का पालन होना संभव नहीं लग रहा है तथा वर्तमान में मध्यप्रदेश की आर्थिक स्थिति चुनाव खर्च उठा पाने में असमर्थ है. 
       
पत्र में बताया गया है कि लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 में ऐसा कोई बंधन नहीं है कि रिक्त शीट पर 6 माह में चुनाव कराना आवश्यक हो. 
लोकतंत्र में सरकार का होना आवश्यक है, सरकार किसकी की हो, इससे वैधानिक रूप से कोई फर्क नहीं पड़ता है.







Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a comment

abc abc