पटवारी की शादी में लॉ डाउन, 1500 हुए शामिल सभी के खिलाफ केस दर्ज


लॉकडाउन मे एक विवाह ऐसा भी, पटवारी ...

सरकार के आदेश की सरकारी कर्मचारी ही धज्जियां उड़ाने में पीछे नहीं रह रहे. इसका जबरदस्त उदाहरण अलीराजपुर से सामने आया है, जहाँ पटवारी ने लॉक डाउन की चिंता न करते हुए अपनी शादी में 1500 लोग जुटा डाले.   


मध्य प्रदेश के आलीराजपुर जिले के जोबट थाने के बिलासा गांव के निवासी एक पटवारी को लॉकडाउन के दौरान भारी भीड़ जुटाकर धूमधाम से शादी रचाई. हालांकि लॉकडाउन में भीड़ जुटाना पटवारी को भारी पड़ गया. पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

एसडीओपी दिलीप बिलवाल ने बताया कि पटवारी कनु पिता हबु चौहान ने एसडीएम से 25 लोगों की अनुमति ली थी. रविवार रात को शादी होने के बाद गांव में करीब 1 हजार से 1500 लोग बिना मास्क लगाए नाच रहे थे. पटवारी की शादी का वीडियो बनाकर किसी ने पुलिस तक पहुंचा दिया. इसके बाद जोबट पुलिस मौके पर पहुंची तो 1 हजार से 1500 लोग शादी की खुशियां मनाते हुए नाच-गा रहे थे. पटवारी ने भीड़ जुटाई, सोशल डिस्टेंसिंग का भी उल्लघंन किया. मौके पर पहुंच कर हमने वीडियोग्राफी कराई, फोटो क्लिक किए आयोजन बंद कराया. अनुमति और लॉकडाउन का उल्लघंन करने वाले पटवारी के खिलाफ धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज की है.

एसडीओपी बिलवाल ने बताया कि पटवारी बारात लेकर दुल्हन के गांव नहीं गए थे. ससुराल पक्ष के लोगों को पहले ही गांव में बुलवा लिया था. शादी के बाद भीड़ डांस में मग्न थी. परिजन से पूछताछ में कहा कि हमने अनुमति के अनुसार 25 लोगों की ही बुलाया था. व्हाट्सअप और अन्य माध्यमों के जरिए लोगों को सूचना मिली तो वे खुद ही आ गए. गांववाले भी शामिल हो गए. लाउडस्पीकर की आवाज सुनकर बच्चे नाचने आ गए थे.



Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a comment

abc abc