कोरोना का राजा महाराजा पर अटैक, राज्यसभा पहुँचने का सपना फिलहाल टला


कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव को टाल दिया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते चुनाव आयोग ने राज्यसभा चुनाव का टाल दिया है. नई तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. चुनाव आगोय ने कहा है कि 31 मार्च के बाद हम हालात की समीक्षा करेंगे, इसके बाद नई तारीख की घोषणा होगी. इसी के साथ मध्यप्रदेश से  राजा महाराजा का राज्यसभा पहुँचने का सपना फिलहाल टल गया है.  

ऐसी संभावना थी कि एहतियात बरतते हुए राज्यसभा चुनाव पहले से निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक 26 मार्च को ही होंगे. मगर अब यह स्पष्ट हो गया है कि 26 मार्च को होने वाला राज्यसभा चुनाव तय समय पर नहीं होगा.  ऐसी उम्मीद थी कि चुनाव के दौरान मास्क और सैनिटाइजर दिए जाकर चुनाव कराये जा सकते हैं. 

इन 18 सीटों पर होना है मतदान
17 राज्यों की 55 सीटों के लिए 26 मार्च को मतदान होना था, लेकिन 18 मार्च को नाम वापस लेने के लिए निर्धारित समयसीमा के बाद 37 उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए. अब 18 सीटों पर ही मतदान की आवश्यकता है. ये सीटें गुजरात, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, राजस्थान और झारखंड की हैं.  मध्यप्रदेश से चर्चित प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और हाल ही बीजेपी में गए ज्योतिरादित्य सिंधिया का राज्यसभा में पहुँचने का सपना फिलहाल टल गया है 

तैयारी में जुटे राज्य
विधायकों को चुनाव आयोग के प्रिसाइडिंग ऑफिसर की मौजूदगी में पार्टी के अधिकृत एजेंट को दिखाते हुए ओपन बैलेट पेपर पर अपना वोट डालना होता है. सभी राज्य चुनाव की तैयारी में जुटे हैं. 
Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc