भेड़ाघाट के विकास की सभी जरूरतें पूरी होंगी -प्रियव्रत सिंह


भेड़ाघाट नगर परिषद ने किया प्रभारी मंत्री का नागरिक अभिनंदन
पंचवटी घाट के विकास कार्यों का भूमिपूजन

भेड़ाघाट में नगर परिषद द्वारा आज आयोजित समारोह में प्रभारी मंत्री प्रियव्रत सिंह ने पंचवटी घाट में 84 लाख रुपए की लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया. इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक  संजय यादव, बड़ामलहरा के विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी, राधेश्याम चौबे विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे. 

प्रभारी मंत्री ने समारोह को सम्बोधित करते हुए भेड़ाघाट को वर्ल्ड हैरिटेज साइट घोषित कराने की विधायक संजय यादव की मांग से सहमति व्यक्त करते हुए कल शनिवार को होने वाली जिला योजना समिति की बैठक में इस बारे में प्रस्ताव रखने की बात कही. उन्होंने कहा कि जिला योजना समिति में प्रस्ताव के पास हो जाने के बाद इसे राज्य एवं केन्द्र शासन को भेजा जायेंगे.

प्रभारी मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि वर्ष 2008 के मास्टर प्लान में नर्मदा नदी के 300 मीटर के दायरे के भीतर नये निर्माण एवं जीर्णोद्धार के कार्यों पर लगी रोक से भेड़ाघाट नगर पंचायत क्षेत्र को छूट दिलाने की स्थानीय नागरिकों की मांग पर भी जिला योजना समिति में चर्चा की जायेगी. 

उन्होंने भेड़ाघाट के प्राकृतिक सौंदर्य को संरक्षित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाये जाने का आश्वासन देते हुए कहा कि भेड़ाघाट के विकास की सभी जरूरतों को पूरा किया जायेगा. प्रभारी मंत्री ने भेड़ाघाट में नया आडिटोरियम बनाने के भेजे गये प्रस्ताव को भी शासन से शीघ्र स्वीकृत कराने की बात कही. समारोह में नगर परिषद भेड़ाघाट की अध्यक्ष श्रीमती शैला सुनील जैन ने प्रभारी मंत्री का नागरिक अभिनंदन किया.

समारोह को विधायक संजय यादव ने भी संबोधित किया. इस अवसर पर भेड़ाघाट नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष सुनील जैन, महेश तिवारी एवं अनिल तिवारी, किशोर राय एवं क्षेत्र के जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक मौजूद थे. समारोह में प्रभारी मंत्री को भेड़ाघाट नगर परिषद की ओर से स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया.

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc