अंधविश्वास की हद ही हो गई, वह अपनी 7 करोड़ की बेंटले कार इसलिए दफना रहा था, ताकि मरने के बाद उसमें घूम सके


एक सत्य और बहुत प्रेरणादायक कहानी
A true & very inspirational story

ब्राजील में सबसे अमीर और सबसे शक्तिशाली लोगों में से एक, Chiquinho Scarpa, ने उस समय सनसनी फैलादी, जब उसने अपनी दस लाख डॉलर (7 करोड़) की बेंटले कार को दफनाने की घोषणा की और बताया कि मैं यह इसलिए कर रहा हूँ, ताकि मरने के बाद इसमें घूम सके. 

इस खबर के बाद इस कार्य की वहां के मीडिया ने बहुत आलोचना की और इस खबर को बहुत negative लिया और उसको पागल करार दिया. कहा गया कि इतनी कीमती चीज को दफनाना पैसे की बर्बादी के आलावा कुछ भी नहीं. ये किस तरह का आदमी है, ये दफनाने की जगह इसको दान क्यों नही कर देता, लेकिन वह व्यक्ति इन बातों पर ध्यान ना देते हुए अपने कार्य में लगा रहा.

लेकिन यहाँ इस कहानी में एक बड़ा मोड़ है, जब बहुत भीड़ इकठ्ठा हो गई तब अपनी बेंटली कार की अंत्येष्टि करने से पहले उसने घोषणा की, कि वह अपनी कार दफनाने नहीं जा रहा, बल्कि लोगो का ध्यान अंग दान करने की जागरूकता पैदा करने के लिए उसने ये ड्रामा किया है.

उसने अपने भाषण में कहा कि लोगों ने मेरी निंदा की, क्योकि मैं अपनी बहुमूल्य 7 करोड़ की बेंटले कार दफनाने जा रहा था, लेकिन मेरी मूल्यवान कार की तुलना में आप लोग अपने अमूल्य hearts, livers, lungs, eyes, kidneys रोज दफनाते हैं, जो बहुत गलत है. बहुत सारे लोग आपके स्वस्थ अंगों की प्रत्यारोपण के लिए इंतज़ार कर रहे हैं, जिससे उनकी जिन्दगी बच सके. मैंने प्रण किया आप भी प्रण करें कि अपने अंगों का दान करेंगे, ताकि हमारे अंग जीवन के साथ भी व जीवन के बाद भी काम करते रहें और लोगों का जीवन बचाने में काम आयें. 

Share on Google Plus

News Digital India 18

पाठकों के सुझाव सदा हमारे लिए महत्वपूर्ण है ..

0 comments:

Post a Comment

abc abc